Home »Punjab »Ludhiana» Finance Minister Made Fake Facebook ID

वित्त मंत्री की जाली फेसबुक आईडी बनाई,वित्त मंत्री की जाली फेसबुक आईडी बनाई

bhaskar news | May 18, 2017, 06:21 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
वित्त मंत्री की जाली फेसबुक आईडी बनाई,वित्त मंत्री की जाली फेसबुक आईडी बनाई
बठिंडा.पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल भी साइबर क्राइम का शिकार हो गए। उनके नाम पर जाली फेसबुक आईडी बनाने पर मनप्रीत बादल के दफ्तर ने इस बारे में पंजाब पुलिस के साइबर सैल में शिकायत दर्ज करवा दी है। वित्तमंत्री मनप्रीत के ओएसडी जसवीर ढिल्लों ने बताया कि पुलिस को इस तरह का कारगुजारी पर रोक लगाने के लिए सख्ती से कार्रवाई करने की हिदायत भी दी गई है। उन्होंने इस संबंध में 16 मई को दोपहर 1 बजकर 10 मिनट में अपनी फेसबुक वॉल पर संदेश भी पोस्ट किया है।
ढिल्लों के मुताबिक किसी ने मनप्रीत बादल का नाम और फोटो इस्तेमाल करते हुए फेसबुक आईडी बनाई है। इसके जरिए भ्रामक प्रचार और फर्जी खबरें भी पोस्ट की जा रही हैं। ताजा पोस्ट में इस आईडी को ऑपरेट करने वाले ने किसी खाते में पैसे जमा करवाने संबंधी पोस्ट की है। यह लोगों को धोखा देने का प्रयास है क्योंकि उक्त पोस्ट में लिखा गया है कि मैंने (मनप्रीत सिंह बादल ने) उक्त बच्चे की सहायता करने के लिए सवा लाख रुपए जमा करवाए हैं जबकि ऐसा कोई भी मामला वित्तमंत्री की जानकारी में नहीं है।
यहां बताना जरूरी है कि किसी व्यक्ति ने फेसबुक वाल में बाबा फरीद की फोटो लगाकर नीचे वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की फोटो लगा रखी है और इसमें जहां लोगों को किसी तरह के काम करवाने के लिए संपर्क करने की बात कर रहा है। इस बारे में लोगों ने मनप्रीत बादल के पास शिकायत दर्ज करवाकर मामले की जानकारी दी थी। दूसरी तरफ मामले की शिकायत चंडीगढ़ स्थित साइबर क्राइम के पास करने के बाद आईडी को ब्लाक कर जांच की जा रही है। एसएसपी नवीन सिंगला ने कहा कि मनप्रीत बादल ने बठिंडा में इस बाबत शिकायत दर्ज नहीं करवाई है हो सकता है कि चंडीगढ़ में साइबर क्राइम के पास मामला दर्ज किया गया हो।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Finance Minister made fake Facebook ID
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top