Home »Punjab »Ludhiana» Chilly Season In Northern Plains.

देश का सर्दी से बुरा हाल, पंजाब समेत उत्तर भारत ठिठुरा

भास्कर न्यूज | Jan 19, 2013, 02:03 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
देश का सर्दी से बुरा हाल, पंजाब समेत उत्तर भारत ठिठुरा
नई दिल्ली/लुधियाना/अमृतसर.उत्तर भारत में बर्फबारी और बारिश से एक बार फिर जनजीवन प्रभावित हो गया है। दिल्ली में झमाझम बारिश के साथ कई इलाकों में ओले भी पड़े। कश्मीर के कुपवाड़ा में बर्फ खिसकने से दो जवानों की मौत हो गई है। हिमाचल के शिमला, मनाली समेत कई जगहों पर 5 से 6 फीट तक हिमपात हुआ है। वहीं, शुक्रवार को अमृतसर, जालंधर, पंजाब के कई इलाकों में बारिश के साथ ठंड बढ़ गई है। अगले 24 घंटे तक मौसम ऐसे ही मौसम की आशंका जताई जा रही है।
पंजाब में होगा फायदाःइससे न केवल फसल को फायदा होगा बल्कि सिंचाई होने वाले खर्च में भी कमी आएगी। लुधियाना में वीरवार से रुक-रुककर शुरू हुई बारिश शुक्रवार को भी जारी रही। यहां 5.6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके साथ ही कई दिनों से 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा अधिकतम तापमान शुक्रवार को 15.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। अमृतसर में भी रिमझिम बारिश हुई।
यहां अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।उधर, जालंधर में वीरवार रात से शुक्रवार शाम 10.9 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। शुक्रवार को यहां सुबह 11 बजे से करीब डेढ़ बजे तक बारिश हो हुई। इसके बाद कुछ देर राहत मिली, लेकिन 4 बजते ही फिर बारिश शुरू हो गई। शुक्रवार को यहां का अधिकतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: chilly season in northern plains.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top