Home »Punjab »Ludhiana» Dsgmc Elections To Be Held After Six Years

दिल्ली गुरुद्वारा सिख मैनेजमेंट कमेटी के चुनाव कल, 30 को आएंगे नतीजे

भास्कर न्यूज | Jan 26, 2013, 03:41 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
चंडीगढ़. छह साल बाद हो रहे दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (डीएसजीएमसी) के चुनाव के लिए प्रचार शुक्रवार को थम गया। आखिरी दिन दोनों प्रमुख पार्टियों शिरोमणि अकाली दल (बादल) और शिरोमणि अकाली दल (सरना गुट) के नेताओं ने जमकर प्रचार किया। मुख्य मुकाबला इन्हीं के बीच है।
पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने पार्टी के उम्मीदवार मनजीत सिंह और जसबीर सिंह जस्सा के पक्ष में प्रचार किया, जबकि परमजीत सिंह सरना ने पंजाबी बाग आदि में जोरदार प्रचार किया। शनिवार को को डोर-टू डोर प्रचार ही किया जा सकेगा।
बादल-शीला की प्रतिष्ठा दांव पर
मनजीत पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल के करीबी हैं, जबकि परमजीत सरना दिल्ली की सीएम शीला दीक्षित के नजदीकी हैं। इसलिए चुनाव को बादल व शीला की प्रतिष्ठा से जोड़ा जा रहा है।
जीत के मायने
शिअद (ब) को भाजपा का समर्थन है। सरना ग्रुप को कांग्रेस सहयोग दे रही है। नवंबर में दिल्ली विधानसभा व 2014 में लोकसभा चुनाव हैं। इस चुनाव से दिल्ली के सिख वोटर्स का रुझान स्पष्ट होगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: dsgmc elections to be held after six years
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top