Home »Punjab »Ludhiana» Milk Atm Launch In Ludhiyana Nabha Company

अब एटीएम मशीन में कार्ड डालने पर निकलेगा दूध!

bhaskar news | Sep 14, 2013, 01:30 IST

  • लुधियाना.अब लोगों को दूध भी एटीएम से मिल सकेगा। फर्क सिर्फ इतना होगा कि उपभोक्ता को दूध के लिए अलग एटीएम बनवाना होगा, जो दूध विक्रेता बना कर देगा।

    नाभा की कंपनी ने ऐसी मशीन बनाई है जिससे लोगों को एटीएम की मशीन से दूध मिल सकेगा। बस इसे प्रति माह अपनी जरुरत के मुताबिक रिचार्ज करवाना होगा।

    कंपनी ने इस मशीन को बैंडिंग मशीन (एटीएम मिल्क मशीन)का नाम दिया है। जिसमें एक समय में पांच सौ लीटर तक दूध लोगों तक पहुंचाया जा सकता है। जिसमें दूध विक्रेता सीधे कस्टमर तक दूधपहुंचा सकता है।

    आगे की स्लाइड्स में जानिए कैसे निकलेगा ATM से दूध और कंपनी ने मालिक ने इसकी क्या विशेषता बताई...

    सगी बहनों को टहलने निकलना पड़ा भारी, लड़कों ने किया बुरा हाल!

    PHOTOS: श्री गुरु नानक देव जी के बारात में कुछ यूं झूमे लोग

    Pix: कुछ इस अंदाज में रणबीर ने मांगा पंजाबी फिल्मों में काम...

    जानिए इस व्यक्ति ने क्या किया ऐसा कि लड़की ने जूतियों से कर दी धुनाई...

    मोदी की उम्मीदवारी घोषित होते ही कुछ यूं झूमे पंजाब के भाजपाई

  • मशीन बनाने वाली जगमोहन इंडस्ट्री के नेत्र पुनीत सिंह प्रिंस ने बताया कि दूध विक्रेता पहले कंपनियों के जरिए उपभोक्ता तक दूध पहुंचाता है। लेकिन उसकी पूरी कीमत नहीं मिलती और लोगों को दूध भी महंगा मिलता है। उन्होंने यह मशीन तैयार की है,जिससे दूध विक्रेता सीधे लोगों तक अपना दूध पहुंचा सकता है और लोगों को इसकी कीमत भी कम देनी होगी।

  • उन्होंने कहा कि विक्रेता दूध से दो से तीन डिग्री में रख कर सीधे मशीन के जरिए लोगों तक पहुंचा सकता है।जिससे दूध जल्दी खराब भी नहीं होता।उन्होंने कहा कि लुधियाना में इस मशीन को पहली बार इंट्रोड्यूज किया गया है। जिसका काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

  • कैसे मिलेगा एटीएम और होगा रिचार्ज

    एटीएम दूध की मशीन के लिए पहले 100 कस्टमर को मुफ्त मे एटीएम कार्ड दिए जाएंगे। उसके बाद के उपभोक्ताओं को 28 रुपए प्रति कार्ड अदा करने होंगे। दूध विक्रेता ही एटीएम को रिचार्ज करेगा, कस्टमर अपनी सुविधा के मुताबिक एटीएम में पैसे डलवा सकता है। उसको जितना दूध चाहिए उसको मीटर पर फीड कर एटीएम को स्क्रैच करके दूध ले सकता है।लेकिन एटीएम उसी मशीन पर आपरेट करेगा, जिस मशीन के दूध विक्रेता से खरीदा हो। किसी दूसरी मशीन पर एटीएम कार्ड नहीं चलेगा।

  • दुकानदार को भी हिसाब से राहत
    कस्टमर और दूध विक्रेता को प्रति माह दूध का हिसाब किताब रखने से छुटकारा मिलेगा।कस्टमर जितने रुपए का रिचार्ज करवाएगा, उतनी कीमत का दूध लेने के बाद एटीएम खुद ब खुद आपरेट होना बंद हो जाएगा। जब तक कस्टमर रिचार्ज नहीं करवाता, एटीएम काम नहीं करेगा।वही दूध विक्रेता को प्रत्येक कस्टमर का हिसाब नहीं रखना पड़ेगा।सीधे रिचार्ज के बाद ही कस्टमर दूध ले पाएगा।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: milk atm launch in ludhiyana nabha company
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top