Home »Punjab »Ludhiana » Sample Fails, Moves Cold Drinks Cold Drinks Were S

सैंपल फेल, बहेगी कोल्ड ड्रिंक

Bhaskar News | Apr 05, 2012, 05:15 IST

लुधियाना.बसपा नेताओं की मीटिंग के लिए सप्लाई कोल्ड ड्रिंक का सैंपल फेल हो गया है। सेहत विभाग की चंडीगढ़ स्थित लैब ने लुधियाना के सिविल सर्जन को भेजी रिपोर्ट में कोल्ड ड्रिंक के सैंपल पर एक्सपायरी डेट होने पर उसे मिस ब्रांडेड घोषित कर दिया है। रिपोर्ट आने के बाद तय हो गया है कि विभाग की ओर से सील 804 लीटर कोल्ड ड्रिंक को बहाया जाएगा। पांच-पांच सौ एमएल की पैकिंग वाली कोल्ड ड्रिंक की बोतलों के 67 क्रेट आरोपी डीलर बठला ट्रेडर्स के गोदाम में सील पड़े हैं। आरोपी पर फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि हलका वेस्ट से बसपा उम्मीदवार कुणाल सोफत के घर पर पार्टी नेताओं की मीटिंग के लिए यह कोल्ड ड्रिंक सप्लाई हुई थी। बसपा नेता ने सिविल सर्जन को इसकी शिकायत की। इस पर विभाग ने ट्रेडर के पक्खोवाल रोड के पते पर छापा मारा तो वहां पता चला कि दुकान काफी पहले बंद हो चुकी है। बाद में छोटी जवद्दी स्थित नए गोदाम में छापा मारकर कोल्ड ड्रिंक के क्रेट सील कर दिए थे और सैंपल जांच के लिए चंडीगढ़ भेज दिया था। दूध में एसएनएफ कम, चटनी में सिंथेटिक कलर्स ताजपुर रोड पर नाका लगाकर टिब्बा रोड के दोधी मनप्रीत सिंह से भरे गए दूध के सैंपल में भी मिलावट पाई गई है। दूध में एसएनएफ (सॉलिड नॉट फैट) 85 फीसदी होनी चाहिए जबकि इसमें 75 फीसदी पाई गई। इसके अलावा खन्ना के थाउजैंड स्पाइसेज रेस्टोरेंट की चटनी में भी सिंथेटिक फूड कलर्स की मिलावट मिली है। विभाग ने इन दोनों को नोटिस जारी कर दिए हैं। डीएमसी, सीएमसी की कैंटीनों को क्लीन चिट शहर के दो बड़े अस्पताल डीएमसी व सीएमसी की कैंटीनों के सामान को विभाग से क्लीन चिट मिल गई है। विभाग ने दोनों अस्पतालों की कैंटीनों से पैटीज, जूस व कोल्ड ड्रिंक के सैंपल भरे थे, जिन्हें लैब ने पास घोषित किया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Sample fails, moves cold drinks cold drinks were s
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top