Home »Punjab »Ludhiana » The Accused F The Kurukshetra Bomb Blast Was Finally Arrested

बम ब्लास्ट मामले में फरार आतंकी 27 साल बाद गिरफ्तार

भास्कर न्यूज | Feb 10, 2013, 04:45 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
बम ब्लास्ट मामले में फरार आतंकी 27 साल बाद गिरफ्तार

चंडीगढ़. कुरुक्षेत्र के शाहबाद मारकंडा में बस में बम ब्लास्ट करने के मामले में भगोड़ा आतंकी संतोख सिंह घटना के 27 साल बाद शुक्रवार देर रात पुलिस केहत्थे चढ़ा। 10 मई 1985 को हुई इस घटना में दो लोगों की जान गई थी। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था लेकिन संतोख भाग निकला था। कई साल से वह चंडीगढ़ में नाम बदलकर बलवंत सिंह बनकर रह रहा था। खुद को फ्रीलांस पत्रकार बताता था। पुलिस ने संतोख को सेक्टर-37 में कार में घूमते पकड़ा। उसके पास से एक लोडेड पिस्टल, एक राइफल, 21 कारतूस, फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं।

संतोख ने बताया कि उसने और भी कई हथियार शिमला के पास एक गांव में छिपा रखे हैं। पुलिस के मुताबिक संतोख सिंह पंजाब में दोबारा आतंकवाद फैलाना चाहता था। वह युवाओं को अवैध हथियार मुहैया करवाता था।
कैनेडा-जर्मनी से आर्थिक मदद : संतोख ने बताया कि उसे कैनेडा और जर्मनी में बैठे खालिस्तान समर्थक गुरदीप सिंह, अमरजीत सिंह और काबुल सिंह पैसे भेजते थे। संतोख ने वर्ष 1984 में पंजाब के तत्कालीन डिप्टी स्पीकर के जमाई का भी कत्ल किया था। डीएसपी क्राइम सतबीर सिंह ने बताया कि संतोख नक्सली नेता है और हरियाणा-पंजाब में आतंकी वारदातों को अंजाम देता रहा।

एथलीट भी रहा :संतोख सिंह एथलीट भी रहा है। 1963 में इलाहाबाद में आयोजित रिले रेस में उसने गोल्ड मेडल भी जीता था। फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह भी इसी टीम में थे। स्पोट्र्स कोटे में पुलिस की नौकरी भी की। 1964 में छोड़ दी थी। बाद में वह एक साल अंबाला जेल में रहा।

पंजाब में हाईअलर्ट, सीमा पर खास नजर

अफजल गुरु को फांसी दिए जाने के बाद पंजाब पुलिस ने राज्य में हाईअलर्ट जारी कर दिया है। खासकर संगरूर जिले के मलेरकोटला में कानूनव्यवस्था बरकरार रखने के लिए पुलिस ने खास प्रबंध किए हैं। संगरूर के एएसपी को इसकी विशेष हिदायत दी गई है। पाकिस्तानी बॉर्डर से सटा होने के कारण यहां स्थिति तनावपूर्ण होने की आशंका जताई गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: the accused f the kurukshetra bomb blast was finally arrested
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top