Home »Punjab »Ludhiana» The Threat Of Rain Shadow On The Pulse Polio Campaign

पल्स पोलियो मुहिम पर छाया बारिश का खतरा

भास्कर न्यूज | Feb 24, 2013, 07:54 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
पल्स पोलियो मुहिम पर छाया बारिश का खतरा
लुधियाना।शहर में हो रही बारिश के बाद मौसम विशेषज्ञों के ऐसे अनुमान कि रविवार को भी हो सकती है बारिश से सबसे अधिक परेशान सेहत विभाग के अधिकारी हैं। उन्हें डर है कि कहीं बारिश रविवार से शुरू हो रहे पल्स पोलियो राउंड पर पानी न फेर दे।
जिले में पांच लाख 75 हजार बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाने का लक्ष्य है। राउंड के पहले दिन लुधियाना शहरी, कूमकलां व साहनेवाल ब्लॉक के शहरी इलाकों में टीमें घर घर जाकर पोलियोरोधी खुराक देंगी जबकि बाकी जिले में रविवार को बूथ लगाए जाएंगे। अधिकारियों को अंदेशा है कि इसी तरह बारिश होती रही तो अभिभावक बच्चों को ग्रामीण इलाकों में लगे बूथों तक नहीं लेकर आएंगे।
बारिश से डोर टू डोर टीमों को भी काम करने में दिक्कत आएगी। जिला टीकाकरण अफसर डॉ.संजीव हांस के मुताबिक बारिश से काम में रुकावट तो आती है। डॉ.हांस ने कहा कि उम्मीद है कि रविवार तक मौसम साफ हो जाएगा, और पल्स पोलियो राउंड सही तरीके से चलेगा।
सुरक्षा के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने को कहा
पल्स पोलियो ड्रॉप पिलाने वाले वालंटियर्स में काफी संख्या लड़कियों की होती है। डोर टू डोर मुहिम के दौरान लड़कियों की सुरक्षा के लिए भी सेहत विभाग ने पुलिस से तालमेल किया है।
डॉ.संजीव हांस के मुताबिक तीन दिन पहले एडीसी की मीटिंग के दौरान पुलिस अधिकारियों को कहा गया है कि पल्स पोलियो राउंड के दौरान पुलिस को गश्त बढ़ाने व वालंटियर्स के साथ तालमेल रखने को कहा गया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: The threat of rain shadow on the Pulse Polio campaign
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top