Home »Punjab »Ludhiana» This Hot Actress And Model Born In Punjab

PHOTOS: पंजाब की सरजमीं पर जन्मी इस हसीना ने खूब दिखाए हैं अपने जलवे

dainikbhaskar.com | Dec 11, 2012, 00:58 IST

  • पंजाब के सबसे खूबसूरत शहरों में शुमार चंडीगढ़ में पैदा हुई आशा सैनी की कहानी भी उनकी तरह ही खूबसूरत है। पंजाब की सरजमीं में पैदा हुई इस इंडियन फिल्म एक्ट्रेस और मॉडल ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काफी अच्छा मुकाम हासिल कर रखा है।
    आशा ने तेलुगु के अलावा कन्नड, तमिल और हिन्दी फिल्मों में भी काम किया है। आशा अब तक 50 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं।
    उनकी सफलता का आकलन आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि वे रजनीकांत, विजयकांत, प्रभु, कार्तिक, बालाकृष्णन, वेंकटेश, जगपति बापू और राजाशेखर जैसे प्रतिष्ठित नामों के साथ काम कर चुकी हैं।
    अगली तस्वीरों पर कीजिए क्लिक और इस खूबसूरत बाला के बारे में जानिए और भी बहुत कुछ...
  • आशा का जन्म 29 सितंबर, 1978 को एक आर्मी ऑफिसर के घर हुआ था। आशा का पूरा नाम फ्लोरा आशा सैनी है। फ्लोरा की परवरिश भारत के कई शहरों में हुई। उन्होंने अपनी स्कूलिंग की शुरुआत उधमपुर, जम्मू-कश्मीर में की उसके बाद उनकी पढ़ाई दिल्ली में हुई।

  • दिल्ली के बाद फ्लोरा का परिवार कोलकाता शिफ्ट हो गया, वहीं उन्होंने अपने मॉडलिंग कॅरियर की शुरुआत की। वहां उन्होंने मिस कोलकाता सौंदर्य प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया।

  • आशा ने अपना फिल्मी कॅरियर 1999 में तेलुगु फिल्म 'प्रेमा कोसम' से की थी। इस फिल्म में उन्होंने लीड फीमेल रोल निभाया था।

  • आशा के पहले फिल्म के फिल्म निर्माता ने ही उनका नाम आशा सैनी रखा था। कुछ सालों बाद फ्लोरा ने एक ज्योतिषी की सलाह पर अपना स्क्रीन नाम बदल कर मयूरी रख लिया था।

  • मार्च 2008 में आशा को चेन्नई पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। उन पर जाली वीजा दस्तावेज पेश करने का आरोप था। इसके चलते तमिल फिल्म उद्योग ने उन पर प्रतिबंध भी लगा दिया था। हालांकि उन्होंने खुद के बेगुनाह होने का दावा किया था। कुछ हफ्तों बाद ही उन पर लगाया गया प्रतिबंद्ध हटा दिया गया था।
  • फ्लोरा सैनी को उत्तराखंड रतन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

  • गरीबों और असहाय लोगों की मदद करने के लिए उनके कामों की सराहना के साथ-साथ मॉरीशस में उन्हें 'दि ग्रेट डॉटर ऑफ स्वॉइल' अवार्ड भी दिया जा चुका है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: this hot actress and model born in Punjab
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ludhiana

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top