Home »Punjab »Amritsar » In The Master Shot, Despite The Panic Strike Inglo

गुरु बाजार में गोली चली, दहशत

Bhaskar News | Apr 05, 2012, 05:23 IST

अमृतसर.सुनारों की हड़ताल के बावजूद गुरु बाजार के चौरसी अटारी में चोरी-छिपे दुकान खोलने वाले एक सुनार ने साथियों सहित विरोध जताने वाले स्वर्णकारों के गुट पर हमला बोल दिया। कथित तौर पर दुकानदार ने पांच हवाई फायर किए, जिससे विरोधी गुट के प्रधान सहित बाकी सुनार भाग निकले। मौके पर पहुंचे एसीपी (सेंट्रल) नवीन सिंगला ने गोली चलने की पुष्टि की है। उधर, दुकानदार का आरोप है कि गोली मजदूर स्वर्णकार मोर्चा के स्वयंभू प्रधान भजन सिंह शींह ने चलाई, जबकि आरोप उन पर मढ़ा जा रहा है। इलाका थाना डी डिवीजन के अंतर्गत आता है। हैरानी की बात है कि देर शाम तक थाने के अतिरिक्त एसएचओ अमोलक सिंह जांच के लिखित शिकायत का इंतजार कर रहे थे। उनका कहना था कि अभी किसी पक्ष ने लिखित शिकायत नहीं की है। उधर, घटना को लेकर गुरु बाजार में दहशत का माहौल रहा। ज्ञात रहे कि टैक्स के विरोध में स्वर्णकार पिछले 19 दिनों से हड़ताल पर हैं। शींह के गुट का कहना है कि बाजार में कुछ सुनार एसो. से चोरी-छिपे दुकानें खोल रहे थे। सूचना पाकर वे बाजार पहुंचे तो जिला स्वर्णकार संघ के सीनियर वाइस प्रेजीडेंट अश्विनी नामेशाह की दुकानें खुलीं थीं। विरोध जताने पर दुकान मालिक ने साथियों सहित गोलियां दाग दीं। पता चला है कि शींह का स्कूटर मौके से बरामद हुआ है। शींह सहित विपन जोड़ा और राजन वर्मा ने डी डिवीजन पुलिस को शिकायत की है। नामेशाह की ओर से सतनाम सिंह कंडा और जिला स्वर्णकार संघ के प्रधान अश्विनी कालेशाह ने आरोप लगाया कि गोलियां शींह ने चलाई हैं। वह उनकी एसोसिएशन के सदस्य नहीं है और उन्होंने अपनी अलग एसो. बना रखी है। हड़ताल को लेकर पार्टी सदस्य सरगर्म थे, जिससे शींह को लगा कि उन्हें कोई नहीं पूछ रहा। इसी बात को लेकर उसने साथियों सहित बुधवार शाम को गुरु बाजार में उनकी एसोसिएशन के पोस्टर उखाड़ कर अपने चिपकाने शुरू कर दिए। रोकने पर उसने साथियों सहित हमला बोल दिया। उन्हीं में से एक के पास पिस्तौल थी, जिसने कई राउंड गोलियां दागीं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: In the master shot, despite the panic strike inglo
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Amritsar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top