Home »Punjab »Patiala » Bhaskar News Punjab,Patiala,Patiala,Patiala

‌60 हजार रुपए जुटा लोगों ने नेताओं को दिखाया ठेंगा, डलवा रहे सीवर लाइन

Bhaskar News | Jan 09, 2017, 17:00 IST

इलाके में डाली जा रही सीवर लाइन।

पटियाला.पटियाला-राजपुरारोड पर हीरा बाग की 2 नंबर गली के करीबन 100 लोगों ने निगम को ऐसा आइना दिखाया है कि अब अकाली-भाजपा गठबंधन तो छोड़िए, अन्य किसी सियासी दल की भी यहां वोट मांगने की हिम्मत नहीं होगी। हीरा बाग के लोगों के मुताबिक वो हर बार निगम चुनावों में वोटिंग करते है। लेकिन उनके इलाके को सीवर पानी और सड़कें जैसी बुनियादी सुविधाएं भी नहीं दी गई है। अब जब निगम ने यह कह कर हाथ खड़े कर दिए कि यह इलाका उनके अंडर ही नहीं आता है तो लोगों के पास खुद यह काम करवाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प ही नहीं बचा।

बस पब्लिक खड़ी हुई तो फैसला किया कि हर घर से पैसे इकट्ठे करेंगे और सीवर पानी का इंतजाम खुद किया जाएगा। एक प्राइवेट ठेकेदार को बुलाया। 200 फुट सीवर लाइन डालने का बजट करीबन 60 हजार रु बना। सबने मिलकर सहयोग दिया और काम शुरू हो गया। अब पब्लिक ने यह भी फैसला कर लिया कि जब सभी काम अपनी जेब से ही करवाने है तो फिर इन सियासी दलों को वोट क्यों दें? इसलिए मिलकर सबने तय किया कि अब अगर कोई भी सियासी दल उनसे वोट लेने आएगा तो उसे अच्छी तरह सबक सिखाया जाएगा।

सड़कों ने हिलाए मनके
60साल की महिला ब्रिज पाल कौर के मुताबिक टूटी सड़कों से हर दिन हादसे होते है। वो खुद इन गड्ढों में ऐसी गिरी की रीढ़ की हड्डी के मनके हिल गए। अब कई महीनों से बेड पर हूं।

हरप्रीत सिंह ने चुनावों में ये नेता हाथ जोड़ कर आते है, हम इनकी बातों में आकर वोट दे देते है, लेकिन ये लोग इतने बेईमान निकलेंगे, पता नहीं था। कहते है कि आप हमारे हो कौन? अब हमने अपनी जेब से पैसे खर्च के काम कर लिया, अब वोट लेने आने दो, फिर बताएंगे कि हम कौन होते है?

सुखवंत सिंह और अमरजीत सिंह दोनों भाई है। दोनों 1982 से हीरा बाग में रह रहे है। कहते है कि दशकों से इन झूठे लीडरों की बकवास सुन रहे थे। लगता था शायद अब डेवलपमेंट के काम करवा दें, लेकिन नहीं पता कि सियासी लोग इतने मक्कार होते है। अब विश्वास उठ गया, इसलिए खुद काम करवाया।

जो काम सरकार को करना चाहिए, वो हम कर रहे
''हम सालों से लीडरों के झूठे वादे सुन सुनकर थक गए थे। हम तो पागल थे जो अकाली, कांग्रेसी सब लीडरों को लड्डुओं में तोलते रहे। नोटों के हार डालते थे। ये लोग जीतने के बाद किसी नहीं दिखे। अब पब्लिक और पागल नहीं बनेगी। जो काम सरकार को करना चाहिए, वो काम हम कर रहे है तो फिर इन्हें वोट क्यों दें? '' मनोहर लाल, प्रधान हीरा बाग 2 नंबर गली।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Bhaskar News Punjab,Patiala,Patiala,Patiala
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Patiala

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top