Home »Rajasthan »Bikaner » बॉर्डर फिल्म के गाने पर जवानों की भावभीनी प्रस्तुति देख कर हर किसी की आंख भर आई

बॉर्डर फिल्म के गाने पर जवानों की भावभीनी प्रस्तुति,हर किसी की आंख भर आई

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 12:57 PM IST

बॉर्डर फिल्म के गाने पर जवानों की भावभीनी प्रस्तुति,हर किसी की आंख भर आई
बीकानेर.‘संदेशे आते हैं हमें तड़पाते हैं, के चिट्ठी आती है कि पूछे जाती है, कि घर कब आओगे...लिखे कब आओगे, तुम बिन ये घर सूना...सूना...है...।’ बॉर्डर फिल्म के इस गीत पर जब जवान जीवंत प्रस्तुति दे रहे थे तो थिएटर में मौजूद हर किसी की आंख भर आई। कोई प|ी और बच्चों को याद कर रहा था तो किसी को मां-बाप की याद सताने लगी।

अवसर था सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस का। इसका आयोजन गुरुवार को बीकानेर सेक्टर मुख्यालय के ओपन थिएटर में हुआ। बॉर्डर के इस मशहूर गीत पर जवानों ने भावभीनी प्रस्तुति दी। उन्होंने बताया कि किस तरह से विपरीत परिस्थितियों में सीमा पर तैनात रहकर देश की रक्षा की जाती है। युद्ध के समय किन हालात से गुजरना पड़ता है। महीनों तक घर से दूर रहना पड़ता है। ऐसे में यदि घरवालों का खत जाए तो जैसे चेहरे खुशी से खिल उठते हैं।
खत को पढ़ने के बाद सबकी अपनी-अपनी खुशियां और परेशानियां आंखों के सामने दिखने लगती है। अचानक दुश्मन का हमला होता है और दोनों तरफ से गोलियां चलती हैं। भारत माता के वीर सपूत तिरंगे की रक्षा करते हुए देश के लिए शहीद हो जाते हैं।
जवानों की इस प्रस्तुति का तालियां बजाकर सभी ने स्वागत किया। बल के सेवानिवृत्त अधिकारियों भी गीत प्रस्तुत किए। बच्चों ने डांस कर समा बांध दिया। डीआईजी यशवंत सिंह, कमांडेंट सुभाष जोशी सहित काफी संख्या में अधिकारी और जवान मौजूद थे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बॉर्डर फिल्म के गाने पर जवानों की भावभीनी प्रस्तुति देख कर हर किसी की आंख भर आई
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bikaner

        Trending Now

        Top