Home »Rajasthan »Chittorgarh » जल स्वावलंबन के पूर्ण कार्य अब ग्राम पंचायतों के जिम्मे

जल स्वावलंबन के पूर्ण कार्य अब ग्राम पंचायतों के जिम्मे

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

इन कार्यों में मरम्मत कराने का कार्य भी पंचायत करेगी

भास्करसंवाददाता | चित्तौड़गढ़

मुख्यमंत्रीजल स्वावलम्बन अभियान के तहत जिले में किए गए कार्यों की देखरेख एवं आवश्यकता होने पर मरम्मत का कार्य अब ग्राम पंचायतों के माध्यम से किया जाएगा। ये जानकारी कलेक्टर आफिस के समिति कक्ष में हुई बैठक में जिला परिषद एसीईओ जेसी हेड़ा ने दी।

उन्होंने बताया कि विभागीय कार्यों एवं पौधरोपण के अलावा अनटाइड फंड एवं सीएसआर के माध्यम से करवाए गए सभी कार्य पंचायतों को हस्तांतरित किए जाएंगे। पौधरोपण के कार्यों की देखरेख का जिम्मा वन विभाग को सौंपा जाएगा। संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में जल्द कार्रवाई के लिए कहा।

अभियान के प्रथम चरण में पूर्ण हो चुके कार्यों की सीसी जल्द जमा करवाने की तथा आवश्यक फंड की मांग करने को भी कहा गया। अभियान के द्वितीय चरण में 11 ब्लाक के चयनित 181 गांवों में खुले कुओं, बोरवेल एवं जल संरचनाओं के जिओ टेगिंग के कार्य में तेजी लाने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए गए। बैठक में वाटरशेड, जल संसाधन, कृषि, जलदाय सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: जल स्वावलंबन के पूर्ण कार्य अब ग्राम पंचायतों के जिम्मे
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Chittorgarh

      Trending Now

      Top