Home »Rajasthan »Shriganganagar» पहली बार... लॉटरी निकली, 19 लोगों ने नहीं उठाए ठेके

पहली बार... लॉटरी निकली, 19 लोगों ने नहीं उठाए ठेके

Bhaskar News Network | Apr 21, 2017, 07:30 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
शराब के बड़े कारोबारी, खुद पीते हैं, अपनों को पिलाते हैं

जनता की शराबबंदी... विभाग से अमानत राशि मांगी

आमतौरपर माना जाता है कि शराब ठेका मोटी कमाई का जरिया है, इसीलिए ठेका पाने के लिए लोग लाखों रु. खर्च करने को तैयार रहते हैं। ‘ऊपर’ से सिफारिशें लगवाने में भी नहीं चूकते। लेकिन मौजूदा वित्त वर्ष के लिए हुई शराब ठेकों की नीलामी में पहली बार ऐसा हुआ है कि लॉटरी में ठेका निकलने के बाद भी पांच जिलों में 19 लोगों ने ठेके लौटा दिए। आधिकारिक तौर पर इसका कोई कारण तो नहीं दर्ज करवाया गया है, लेकिन आबकारी अधिकारी मान रहे हैं कि इसके पीछे शराबबंदी आंदोलन और हाईवे से शराब ठेकों की दूरी को लेकर बना नया नियम सबसे बड़े कारण हैं। विभाग के मुताबिक इन लोगों ने लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी कर दुकान की कीमत का 5 से 25 प्रतिशत तक पैसा भी जमा करवा दिया था, मगर अब ठेका लेने से इनकार करते हुए राशि वापस मांगी है।

जिला ठेके लौटाए

जयपुरसिटी 7

अजमेर6

डूंगरपुर4

बांसवाड़ा1

चित्तौड़गढ़1

5 बार मांग चुके आवेदन, नहीं बिकी 25 से ज्यादा दुकानें

अतिरिक्त आबकारी आयुत्त पॉलिसी बाल मुकुंद असावा ने बताया कि कुल 68 शराब दुकानों के लिए विभाग ने पांचवी बार आवेदन मांगे थे जिसके बावजूद 25 से ज्यादा दुकानों के लिए आवेदन नहीं आए हैं। विभाग ने दुकानों की राशि 10% तक कम कर दी है।

विभाग ने हाईवे नियम और शराबबंदी आंदोलन को बताया कारण

जयपुर सिटी जिला आबकारी अधिकारी राजेश वर्मा ने बताया कि शहर की 7 दुकानें निकलने के बाद भी लोगों ने नहीं लीं। अजमेर जिला आबकारी अधिकारी एलएन राठी ने बताया कि कुछ दुकानें हाइवे के करीब थीं इसलिए लौटा दीं। डूंगरपुर के आबकारी अधिकारी विवेकानंद शर्मा ने बताया कि शराबबंदी के माहौल से चिंतित होकर दुकानें सरेंडर कर दी गई हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: पहली बार... लॉटरी निकली, 19 लोगों ने नहीं उठाए ठेके
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Shriganganagar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top