Home »Rajasthan »Shriganganagar » अहंकार का नाश करती है श्रीमद्भागवत कथा : पंडित जय प्रकाश

अहंकार का नाश करती है श्रीमद्भागवत कथा : पंडित जय प्रकाश

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:35 AM IST

अहंकार का नाश करती है श्रीमद्भागवत कथा : पंडित जय प्रकाश
श्रीगंगानगर| भागवतकथा अहंकार का नाश करती है। कथा में आने वाले श्रोताओं के विचार निर्मल हो जाते हैं। अहंकार छोड़कर भक्तिभाव से ईश्वर के प्रति निष्ठा जीव का कल्याण करती है। कोई दुष्ट व्यक्ति भी समर्पण और स्वच्छ मन से प्रभु की उपासना करे तो प्रभु उसके दुख दूर करते हैं। श्रीमद्भागवत परमात्मा का साक्षात रूप है। यह बात गुरुवार को श्री राधा माधव धर्म प्रचार समिति शाखा के संगीतमय श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ में कथा वाचक जय प्रकाश शास्त्री ने कही। सात दिवसीय कथा दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक सुखाड़िया सर्किल स्थित गोपीराम गोयल की बगीची में हुआ करेगी। पंडित जय प्रकाश ने कहा कि आज समाज में तमाम कुरीतियां हैं। इसका कारण मनुष्य का सांसारिक मोह है। मनुष्य दुखी है, फिर भी सांसारिक मोहमाया को ही जीवन में मान बैठा है। भागवत का पूजन विजय गोयल, समिति के अध्यक्ष सीताराम शेरेवाला, ओम प्रकाश धींगड़ा, रामगोपाल पांडुसरिया, राधेश्याम शेरेवाला, कुलदीप गौड़, सुरेश गौड़, राजकुमार जैन, सौरभ जैन, गौतम शर्मा हीरा गौड़ शामिल हुए थे।

उन्होंने बताया कि श्रीमद्भागवत कथा के श्रवण मात्र से ही मनुष्य का कल्याण होता है। अगर हम भागवत को अपने जीवन में आत्मसात करें तो सुख और शांति के साथ मोक्ष की प्राप्ति का मार्ग भी प्रशस्त होता है। इस दौरान कथा में बड़ी संख्या में श्रोता उपस्थित थे। समिति के अध्यक्ष सीताराम शेरेवाला ने बताया कि शुक्रवार को वामन अवतार पर कथा वाचन होगा। 7 दिसंबर को 11 जरूरतमंद कन्याओं की शादी करवाई जाएगी। इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह सोढ़ी, यूआईटी अध्यक्ष संजय महिपाल दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश खदरिया उपस्थित थे।

श्रीगंगानगर। गापीराम गोयल की बगीची में भागवत सुनते श्रद्धालु।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: अहंकार का नाश करती है श्रीमद्भागवत कथा : पंडित जय प्रकाश
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Shriganganagar

      Trending Now

      Top