Home »Rajasthan »Hanumangarh » रिटायरमेंट पार्टी से कार में लौट रहे थे, धुंध में बस से भिड़ंत, मां-बेटे, बहू सहित चार की

रिटायरमेंट पार्टी से कार में लौट रहे थे, धुंध में बस से भिड़ंत, मां-बेटे, बहू सहित चार की मौत

bhaskar news | Dec 02, 2016, 13:07 PM IST

हनुमानगढ़/नोहर/रावतसर.श्रीगंगानगररोडपर गांव जंडावाली के पास गुरुवार सुबह 8 बजे घने कोहरे के कारण दो कार और बस में आमने-सामने से टक्कर हो गई, जिसमें कार सवार दंपती सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए।
मृतक और घायल श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर के चक 14 और चक 10 डब्ल्यू के रहने वाले हैं। मृतकों में तीन लोग मां, बेटा बहू एक ही परिवार के हैं। सभी सिरसा में अपने रिश्तेदार की रिटायरमेंट पार्टी में भाग लेकर वापस घर जा रहे थे।
मृतकों में चक 10 डब्ल्यू निवासी नक्षत्र सिंह, उसकी पत्नी अमनदीप कौर उर्फ राणो माता सुरजीत कौर उर्फ जीतो और अमनदीप कौर की मां छविंद्र कौर उर्फ स्वर्ण कौर निवासी चक 14 शामिल हैं।

वहीं दूसरा हादसा भगवान-देईदास के बीच टोल नाके के निकट हुआ। राजस्थान रोडवेज की बस रावतसर जा रही थी। इसी दौरान गांव भगवान-देईदास के बीच टोल नाके से करीब डेढ़ सौ मीटर पहले रावतसर की ओर से रही पिकअप से बस की भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पिकअप के परखच्चे उड़ गए। बॉडी और चेसिस दोनों अलग-अलग दूर खेतों में जा गिरे बस का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।
ये हुए घायल:इसमें पिकअप चालक प्रभात पुत्र पवन अग्रवाल निवासी थालड़का की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि उसके साथी मदनलाल पुत्र चिरंजीलाल अग्रवाल निवासी थालड़का को नोहर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके अलावा हादसे में बस में सवार रूपराम सोनी पुत्र दयाराम सोनी निवासी नोहर, राजकुमार लुहार नोहर, महावीर प्रसाद भादरा को नोहर अस्पताल तथा विमला पत्नी शिशपाल शिशपाल पुत्र रामेश्वर निवासी भुचोमंडी पंजाब को रावतसर के सरकारी अस्पताल भर्ती करवाया गया।
जानकारी के अनुसार चक 10 डब्ल्यू के नक्षत्रसिंह (42) पुत्र दारासिंह, उसकी पत्नी राणो कौर (40), प्रदीप (18) पुत्र नक्षत्रसिंह, जीतो (65) पत्नी दारासिंह चक 14 निवासी स्वर्ण कौर (75) पत्नी प्रीतमसिंह एक कार पर सवार थे, जबकि गुरप्रीतसिंह, गुरजीतसिंह, अमृतपाल, बलवीर कौर पत्नी दीपासिंह, एकम और श्रवणप्रीत दूसरी कार पर सवार थे।
दोनों कारें आगे-पीछे चल रही थी। धुंध के कारण कार की स्पीड भी कम थी, लेकिन जंडावाली के पास श्रीगंगानगर की तरफ से रही एक निजी ट्रैवल्स की बस ने आगे वाली कार में टक्कर मार दी। इसके बाद पीछे वाली कार भी बस से टकरा गई।
हादसे में स्वर्ण कौर, जीतो, नक्षत्र सिंह उसकी पत्नी राणोकौर की मौत हो गई, जबकि प्रदीप बलवीर कौर घायल हो गए।
सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी राजेश सिहाग मय जाब्ता के मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल हनुमानगढ़ में भर्ती करवाया, जहां एक घायल प्रदीपसिंह की स्थिति ज्यादा गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने उसे बीकानेर रेफर कर दिया। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ तेज लापरवाही से बस चलाकर कार में टक्कर मारने का मामला दर्ज किया है।
भिडंत इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए
दूसरी कार में सवार गुरप्रीतसिंह निवासी चक 14 ने बताया कि सिरसा में रिश्तेदार के यहां रिटायमेंट पार्टी से भाग लेकर वापस अपने गांव जा रहे थे। वे सब दो कारों में सवार थे। जंडावाली के पास अचानक आगे वाली कार में एक बस चालक ने टक्कर मार दी।
इसके बाद उसकी कार भी बस में टकरा गई। फिर क्या हुआ, इसका पता नहीं। थोड़ी देर बाद उसने देखा की आगे वाली कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है और उसमें सवार सभी उसके अंदर घायल पड़े हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार और बस में टक्कर इतनी तेज हुई की कार हनुमानगढ़ की तरफ घूम गई, जबकि वह श्रीगंगानगर की तरफ जा रही थी। कार के परखच्चे उड़ गए। पुलिस ने कार और बस को जब्त कर लिया है।
नोहर-रावतसर मार्ग पर गुरुवार सुबह छह बजे धुंध के कारण पिकअप और रोडवेज बस की भिड़ंत में पिकअप चालक प्रभात पुत्र पवन अग्रवाल निवासी थालड़का की मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हो गए। टक्कर के बाद अनियंत्रित होकर रोडवेज बस खेतों में घुस गई। बताया जाता है कि गुरुवार सुबह गहरी धुंध होने के बाद दोनों वाहन एक दूसरे को देख नहीं पाए और यह हादसा हो गया।

दुर्घटना के बाद बस की सवारियों में अफरा-तफरी मच गई। सड़क पर चल रहे अन्य वाहन चालकों ने घायलों को बस पिकअप से निकालकर रावतसर नोहर के अस्पतालों में पहुंचाया। राहगीरों में पिकअप में फंसे दो लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। इस संबंध में मृतक के ताऊ के लड़के राकेश पुत्र भंवर लाल अग्रवाल निवासी वार्ड 15 रावतसर ने पुलिस थाने में बस चालक के खिलाफ बस से तेज लापरवाही से चला कर टक्कर मारने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: रिटायरमेंट पार्टी से कार में लौट रहे थे, धुंध में बस से भिड़ंत, मां-बेटे, बहू सहित चार की
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Hanumangarh

        Trending Now

        Top