Home »Rajasthan »Jaipur »News » बिल्डिंग तैयार नहीं, ऑनलाइन लाइसेंस प्रक्रिया अटकी

बिल्डिंग तैयार नहीं, ऑनलाइन लाइसेंस प्रक्रिया अटकी

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:35 AM IST

ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर. जयपुर।

सरकारको रेवन्यू देने में चौथा स्थान रखने वाले परिवहन विभाग के अधिकांश ऑफिस में लाइसेंस आवेदकों को बैठने के लिए जगह नहीं है। प्रदेश की राजधानी में आवेदकों को भीषण गर्मी, सर्दी और बारिश में टीन शेड के नीचे खड़ा रहना पड़ता है। महिला आवदेकों के लिए शौचालय तक उपलब्ध नहीं है। यह स्थिति राजधानी के जगतपुरा आरटीआे ऑफिस की। यहां पर आवेदकों को बैठने के लिए कुर्सी और पीने का पानी के तक उपलब्ध है। विभाग ने एक साल पहले जगतपुरा में लाइसेंस बिल्डिंग की नींव रखी थी। बिल्डिंग को 31 अगस्त, 2016 तक तैयार करना था, लेकिन अधिकारी और ठेकेदार की लापरवाही की वजह निर्माण काम तक पूरा नहीं हुआ है। फिनिशिंग और रंगरोगन का काम तो अभी बाकी है। यहीं ही स्थिति रही तो आमजन को इस साल भी बैठने की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।

बिल्डिंग तैयार नहीं होने की वजह से ऑन लाइन स्थायी, नवीनीकरण की प्रक्रिया अटकी हुई है। इसका कारण है कि ऑनलाइन आवेदन करने वालों को बैठने की सुविधा उपलब्ध नहीं है। 10 हजार वर्ग फीट क्षेत्र में बनने वाली नई बिल्डिंग में नया लाइसेंस भवन, स्वागत कक्ष, लोगों को बैठने के लिए वेटिंग हॉल, लाइसेंस फोटो स्टूडियो, ऑफिस रूप और रिकॉर्ड रूम बन रहा है। दो मंजिला भवन 1 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से बनाया जा रहा है। बिल्डिंग तैयार नहीं होने से लोगों को बैठने के लिए जगह नहीं मिल रही है।

नई बिल्डिंग में यह सुविधा

आवेदकोंको बैठने के लिए वेटिंग हॉल मिलेगा। सभी काउंटर एक ही जगह होंगे। काउंटर नंबर, इंडिकेशन बोर्ड लगेंगे, प्रक्रिया आसान होगी। फोटो खींचने के लिए अलग स्टूडियो होगा। प्रोसेज टाइम बाउंड की वजह से लोगों को इंतजार नहीं करना होगा। मौजूदा बिल्डिंग से तीन गुना होगा भवन।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बिल्डिंग तैयार नहीं, ऑनलाइन लाइसेंस प्रक्रिया अटकी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From News

      Trending Now

      Top