Home »Rajasthan »Jaipur »News » दो जोन पीपीपी मोड पर देने के विरोध में उतरी कांग्रेस

दो जोन पीपीपी मोड पर देने के विरोध में उतरी कांग्रेस

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:35 AM IST

जयपुर। विधानसभामें नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने सवाई माधोपुर रणथंभौर बाघ अभयारण्य के दो जोन पीपीपी मोड पर देने की राज्य सरकार की मंशा पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बाघों के बसेरे को बाजार में नहीं बदलें। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध किया जाएगा। नेता प्रतिपक्ष डूडी ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि नेशनल टाइगर कंजर्वेशन ऑथोरिटी की अनुमति लिए बिना राज्य सरकार रणथंभौर बाघ अभयारण्य के दो जोन का बाजारीकरण करने पर आमादा है। उन्होंने कहा कि यह अभयारण्य बाघ एवं दूसरे वन्य जीवों का प्राकृतिक आवास और राष्ट्रीय धरोहर है। लेकिन मुख्यमंत्री इसका निजीकरण करने पर तुली हुई है।

डूडी ने कहा कि टाइगर रिजर्व सेंचुरी कोई सर्कस नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि जिन पर वन और वन्यजीव बचाने की जिम्मेदारी है वे ही लोग इसे बेच रहे हैं। वन विभाग के कुछ बड़े अफसर भी सरकार को गलत राय देते हैं।डूडी ने कहा कि राज्य सरकार के प्रदेश के वन्यजीव अभ्यारण्यों के प्रति बिल्कुल भी संजीदा नहीं है। सरिस्का टाइगर रिजर्व राज्य सरकार की उपेक्षा का शिकार हो रहा है। वहीं, जयपुर से सटे जमवारामगढ़ वन्यजीव अभयारण्य को तो सरकार भूल ही गई है। प्रदेश के दूसरे वन्यजीव अभ्यारण्यों के प्रति भी सरकार की कोई ठोस कार्ययोजना नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: दो जोन पीपीपी मोड पर देने के विरोध में उतरी कांग्रेस
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From News

      Trending Now

      Top