Home »Rajasthan »Jaipur »News» Former Dacoit Jagan Gujjar Candidate

उपचुनाव के लिए 5 पर्चे दाखिल, पूर्व डकैत जगन गुर्जर की पत्नी भी उम्मीदवार

Bhaskar news | Mar 21, 2017, 04:51 IST

  • जयपुर/धौलपुर.धौलपुर विधानसभा सीट के लिए सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी बनवारी लाल शर्मा सहित पांच नामांकन भरे गए। निर्दलीय हरबिलास, ममता एवं मीनाक्षी और भाजपा की नीलम ने भी नामांकन दाखिल कराया। भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी शोभा रानी पहले ही नामांकन पत्र भर चुकी है। मंगलवार को नामांकन भरने की आखिरी तारीख है।
    धौलपुर में हुई जनसभा में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि, इसमें भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल पर जनता की प्रतिक्रिया होगी। प्रदेश के साढ़े सात करोड़ जनता का भविष्य इस चुनाव पर टिका हुआ है। चुनाव के नतीजों से इस सरकार पर भले असर नहीं होगा, लेकिन प्रदेश की जनता को भाजपा से छुटकारा जरूर मिल जाएगा।
    पायलट ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी की सभा में मंत्री लोगों को डरा-धमका कर वोट मांग रहे हैं। कहते हैं कि आप बीजेपी को वोट नहीं दोगे तो आपके काम नहीं होंगे? क्या इसलिए उन्हें मंत्री बनाया गया था। सभा को विधायक प्रद्युम्न सिंह, पूर्व पीसीसी चीफ डा.चंद्रभान, पूर्व केंद्रीय मंत्री गिरिजा व्यास, डीग कुम्हेर विधायक विश्वेंद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, वैर विधायक भजन लाट जाटव, पूर्व शिक्षा मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, पूर्व संसदीय सचिव जाहिदा खान, पूर्व मंत्री जुबेर खान, विधायक घनश्याम महर, जिला प्रभारी वैभव गहलोत ने भी संबोधित किया।
    बसपा नहीं उतारेगी प्रत्याशी
    धौलपुर सीट से बसपा अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। पार्टी के प्रदेश कार्यालय प्रभारी मुकेश कुमार मंजवासी ने बताया कि मायावती के निर्देशानुसार पार्टी ने आगामी आमचुनाव- की तैयारियों में जुट जाने का फैसला किया है। धौलपुर उपचुनाव में अगर कोई निर्दलीय उम्मीदवार जीतने लायक होगा तो बसपा उसका समर्थन देने पर विचार करेगी। पार्टी अपनी अंतिम रणनीति का खुलासा चुनाव के दो दिन पहले करेगी।
    पूर्व दस्यु जगन गुर्जर की पत्नी ने नामांकन दाखिल किया
    पूर्व दस्यु जगन गुर्जर की पत्नी भी इस बार 9 अप्रैल को होने वाले धौलपुर विधानसभा उप चुनाव में मैदान में उतर रही हैं। इसके लिए उन्होंने सोमवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन-पत्र भी दाखिल किया है। गत दिनों जेल से जमानत पर बाहर आए पूर्व दस्यु जगन गुर्जर ने चुनाव लड़ने की सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अपनी पत्नी ममता गुर्जर का नामांकन सोमवार को दाखिल करा दिया।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Former dacoit Jagan Gujjar candidate
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top