Home »Rajasthan »Jaipur »News » "Bring Martyr Son's Head, Face And Will Last Rites'

'शहीद बेटे का सिर लाओ, चेहरा देखकर करूंगी अंतिम संस्कार'

Bhaskar News | Jan 10, 2013, 00:37 AM IST

भरतपुर/दिल्ली/भोपाल.पाकिस्तानी सैनिकों की करतूतपर देश में गुस्सा है तो शहीदों के गांवों में गम के साथ गुस्सा है। उप्र के शेरनगर में बुधवार को जब लांस नायक हेमराज का शव पहुंचा तो मां मीना देवी बिलख पड़ीं।
उन्होंने शव देखते ही वहां मौजूद सेना व प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि मुझे मेरे बेटे का सिर चाहिए। उसके बाद जैसे ही सेना के जवान शव को चिता पर रखने लगे ग्रामीणों ने उन्हें रोक दिया और कहा कि पहले इस जवान का सिर लाया जाए, तब ही अंतिम संस्कार करने देंगे।
देर रात तक ग्रामीणों और शहीद की मां से समझाइश चलती रही। इसके बाद रात करीब 8:55बजे शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। उधर, मप्र के डढिया गांव के शहीद सुधाकर सिंह के गांव में भी मातम पसरा रहा। उनका शव सुबह गांव में पहुंचा। वे 2002 में फौज में दाखिल हुए थे।और चार महीने पहले ही पिता बने थे।
गूंजे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे
राजस्थान की सीमा से करीब 70 किमी दूर यूपी के शेर नगर में लांस नायक हेमराज का शव पहुंचते ही पाकिस्तान के खिलाफ ग्रामीणों का गुस्सा उमड़ पड़ा। उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। गांव में बुधवार को चूल्हे नहीं जले।
..इधर दिनभर सिर्फ बयानबाजी
पाक की करतूत पर भारत ने पाक उच्चायुक्त सलीम बशीर को तलब कर एतराज जताया। भाजपा-कांग्रेस ने पाक को माकूल जवाब देने की मांग की है। इस बीच दिनभर राजनयिक, राजनीतिक और सेना के स्तर पर बयानबाजी चलती रही।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: "Bring martyr son's head, face and will last rites'
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Comment Now

    Most Commented

        More From News

          Trending Now

          Top