Home »Rajasthan »Jaipur »News » Create A Unique Combination Of A Century Later, Will Be Showers Of Prosperity!

एक सदी बाद बना अनूठा संयोग, होगी सुख समृद्धि की बारिश!

Bhaskar News | Dec 11, 2012, 02:42 AM IST

जयपुर.बारह तारीख, बारहवां महीना और इक्कीसवीं सदी का बारहवां साल। यानी 12.12.12 का बुधवार को अनूठा संयोग। ज्योतिषविदों की मानें तो एक सदी बाद बन रहा अंकों का ये अजब संयोग सुख-समृद्धि दायक रहेगा।
पं.बंशीधर जयपुर पंचांग निर्माता पं. दामोदर प्रसाद शर्मा व राजस्थान ज्योतिष परिषद के महासचिव डॉ. विनोद शास्त्री के अनुसार कुंडली के 12 भाव होते हैं। इसी तरह राशियां भी 12 होती हैं। बारह राशियों जिस तरह पूरे ब्रह्माण्ड को समेटे हुए हैं।
इस तरह 12 भाव भी प्रगति दायी हैं। अंकों के इस संयोग का योग भी 9 हो रहा है। नवग्रह के साथ मानव जीवन में पूरा असर रहता है। अंक शास्त्र में 9 का अंक सर्वाधिक शुभदायी व प्रगति कारक माना गया है।
इस दिन तिथि चतुर्दशी रहेगी। इस दिन जन्म लेने वाले जातकों के लिए भी ये दिन शुभ फलदायी रहेगा। इस दिन अमृत सिद्धि व सर्वार्थसिद्धियोग और अनुराधा व ज्येष्ठ नक्षत्र रहेगा। यह योग खरीदारी के लिए भी श्रेष्ठ है। इस संयोग पर खरीदारी करना भी चिर स्थायित्व वाला रहेगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Create a unique combination of a century later, will be showers of prosperity!
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        Top