Home »Rajasthan »Jaipur »News» Gangraped On Delhi: Asaram Not Want To Hang Or Strong Law Gunahgaron!

दिल्ली गैंग रेप: आसाराम नहीं चाहते गुनाहगारों को फांसी या कड़ा कानून!

Bhaskar News | Jan 07, 2013, 00:08 IST

  • गंगापुर सिटी.एक ओर जहां सारा देश दिल्ली में छात्रा के साथ की गई ज्यादती के आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहा है, वहीं संत आसाराम बापू ऐसे मामलों में कड़े कानून के खिलाफ हैं।
    इस मामले में क्या कहा आसाराम बापू ने, जानिए आगे की स्लाइड्स में>>>
  • शनिवार को राउमावि के मैदान में प्रवचन करते हुए बापू ने कहा कि जब भी इस प्रकार के कड़े कानून बने हैं उनका दुरुपयोग ही ज्यादा हुआ है। दहेज उत्पीड़न कानून इसका सबसे ताजा उदाहरण है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को फांसी दी जाती है उसकी पत्नी, मां, बहन और बच्चे जीते जी मर जाते हैं।
  • उन्होंने द्रोपदी का उदाहरण देते हुए कहा कि अपने पुत्र की हत्या करने वाले को भी जीवनदान दे दिया। यह भारतीय संस्कृति है। कड़े कानून की बजाय लोगों का नैतिक उत्थान कर उन्हें चारित्रिक रूप से इतना सबल बनाया जाए कि वे ऐसे कृत्य करें ही नहीं।
  • बापू ने कहा कि अगर उस बस में एक भी सत्संगी भाई होता या युवती को सारस्वत्य मंत्र का ज्ञान होता तो यह घटना ही नहीं होती। गुरुमंत्र दीक्षित सत्संगी हर पराई स्त्री में अपनी बहिन या मां का रूप देखता है। वह जान पर खेल जाता पर किसी को उस युवती को स्पर्श तक नहीं करने देता।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Gangraped on Delhi: Asaram not want to hang or strong law Gunahgaron!
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top