Home »Rajasthan »Jaipur »News » Rajasthan Damp With Rain, Hail Was Also Upset

बारिश से भीगा राजस्थान, ओलों ने भी किया परेशान

Bhaskar News | Feb 16, 2013, 02:24 AM IST

बारिश से भीगा राजस्थान, ओलों ने भी किया परेशान
प्रदेश के विभिन्न अंचलों से.जयपुर सहित प्रदेश में कई जगह शुक्रवार को बारिश हुई और ओले भी गिरे। जयपुर में सुबह बारिश हुई, जबकि जगतपुरा, रामनगरिया, सुमेल, कुंदनपुरा, जामडोली, आगरा रोड सहित आसपास के इलाकों में शाम को अचानक नींबू के आकार के ओले गिरे। इससे कारों के शीशे टूट गए। सीमेंट की चादरों में छेद हो गए। इस दौरान बिजली गुल हो गई। 5 से 7 मिनट तक हुई इस ओलावृष्टि से लोग सहम गए। जयपुर में 3.8 मिमी बारिश हुई।
न्यूनतम पारा 13.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा गंगानगर, भीलवाड़ा, झुंझुनूं में भी कई जगह ओले गिरे। जोधपुर, बाड़मेर, पाली में तेज बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को भी कई इलाकों में फिर यही स्थिति रह सकती है।प्रदेश में शुक्रवार को दूसरे दिन भी कई इलाकों में बारिश हुई और ओले गिरे। इससे फसलें चौपट हो गई।
शाम को अचानक मौसम बदला और जगतपुरा, आगरा रोड इलाके में अचानक लड्डू के आकार के ओले गिरे। बाड़मेर में मूसलाधार बारिश के साथ ओले गिरने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। यहां 24 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। जोधपुर व पाली में भी यही स्थिति रही। भीलवाड़ा में नींबू के आकार के ओले गिरने से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा। यहां 12 मिमी बारिश दर्ज की गई। बीकानेर में एक दिन पहले हुई ओलावृष्टि से 400 बीघा में फसल चौपट हो गई।
यहां चना, तारामीरा व गेहूं की फसल चौपट हो गई। शेखावाटी इलाके और श्रीगंगानगर जिले में कई जगह बूंदाबांदी तो कुछ स्थानों पर ओले गिरे। हाड़ौती संभाग में बारां, कोटा व झालावाड़ में धनिया, सरसों, चना और गेहूं की फसल चौपट हो गई। यहां कृषि विभाग ने सर्वे के निर्देश दिए हैं। विधायक ओम बिरला ने सरकार से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की मांग की है। दौसा, टोंक में फसलें आड़ी गिरने से किसानों की चिंता बढ़ गई।
इस प्रकार रहा न्यूनतम तापमान
शहर, 15 फरवरी, 14 फरवरी
जयपुर, 13.2, 12.4
अजमेर, 14.7, 15.8
कोटा, 15.8, 15.0
चित्तौडगढ़, 16.0, 13.8
उदयपुर, 10.6, 14.0
बाड़मेर, 14.6, 14.8
जोधपुर, 15.3, 15.6
बीकानेर, 14.1, 13.2
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Rajasthan damp with rain, hail was also upset
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top