Home »Rajasthan »Jaipur »News » Religious Procession During The Controversy:

धार्मिक जुलूस के दौरान विवाद: दो गुटों में पथराव, बिगड़े हालात के बाद इलाके में कर्फ्यू

Bhaskar News | Jan 26, 2013, 00:47 AM IST

भीलवाड़ा/जयपुर.जिले में शुक्रवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान गुलाबपुरा, आसींद और हुरड़ा कस्बे में दो गुट आमने-सामने आ गए, जिससे हालात तनावपूर्ण हो गए। गुलाबपुरा व आसींद में तो दोपहर बाद प्रशासन को अनिश्चितकालीन कफ्यरू लगाना पड़ा। उपद्रवियों ने आसींद में 19 दुकानें व केबिनें जला दी। दोनों ओर से पथराव की घटनाएं हुईं। पुलिस ने लाठीचार्ज किया और अश्रु गैस के गोले दागे। इन घटनाओं में नौ लोग घायल हुए हैं।
विवाद की शुरुआत 13 जनवरी से ही हो गई थी। इस दिन आसींद में एक संगठन के पथ संगम को एक धर्मस्थल के सामने से गुजरना था, लेकिन दूसरे पक्ष के लोगों की आपत्ति के बाद अंतिम समय में प्रशासन ने इसका रास्ता बदल दिया। इसी मामले को लेकर गुलाबपुरा पिछले तीन दिन से बंद था। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार गुलाबपुरा में गतिरोध दूर करने पर गुरुवार-शुक्रवार मध्यरात्रि सहमति बन गई थी।
शुक्रवार सुबह निर्धारित मार्ग से जुलूस निकलना था, लेकिन अचानक दूसरे समुदाय के लोगों ने ऐसा नहीं करने दिया। दोनों पक्षों के आमने-सामने होने पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ नियंत्रित करने का प्रयास किया। तभी भीड़ ने पथराव कर दिया। दोपहर 2 बजे यहां कफ्र्यू लगाना पड़ा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Religious procession during the controversy:
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        Top