Home »Rajasthan »Jaipur »News» Revenge Promotion Styled Luxury Cars

बदल गया स्टाइल, अब कुछ यूं हो रहा है लग्जरी कारों का प्रमोशन

चंद्रवीर सिंह | Jan 19, 2013, 04:08 IST

  • जयपुर.एक जमाना था जब सामान्य स्तर की स्मॉल या सिडान सेगमेंट कार खरीदने के लिए भी ग्राहकों को बुकिंग के बाद 4 से 6 महीने तक इंतजार करना होता था।
    वहीं दूसरी ओर आज आलम यह है कि दुनिया की दिग्गज कार कंपनियां अपने हाई एंड कारों के नए मॉडल्स को ग्राहकों से रूबरू कराने के लिए शहर में भव्य आयोजनों का सहारा ले रही हैं। क्रिकेट और पोलो एग्जीबिशन मैच हो या शहर में होने वाले लाइफस्टाइल फेयर, मार्केटिंग स्ट्रेटेजी के बदलते सिनेरियो में लग्जरी कारों की शो केसिंग साल दर साल बढ़ रही है।
    इसी तरह कंपनियां भी अपने मॉडल विशेष के प्रोमोशन के लिए कई तरह के आयोजन ऑर्गनाइज कर रही हैं। ऑटो एक्सपर्ट्स की मानें तो वर्तमान में हर दूसरे-तीसरे दिन कारों के नए वेरिएंट शहर में लॉन्च हो रहे हैं, ऐसे में कम्युनिकेशन के बढ़ते साधनों के बावजूद कार कंपनियां कस्टमर को सुपर लग्जरी कारों का नजदीक से अनुभव कराने के लिए शहर के आयोजनों का हिस्सा बन रही हैं।
  • लाइफस्टाइल को मैच करती शो केसिंग
    भव्य आयोजनों को स्पॉन्सर करना या उनका हिस्सा बनकर कारों की शो केसिंग करने का मकसद ऐसे कस्टमर्स को टारगेट करना है, जो हाई एंड कारों के शौकीन हैं। जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) राजस्थान के जीएम मोहित टंडन कहते हैं, पोलो व गोल्फ रिच गेम्स में शुमार हैं। जाहिर है ये क्लास हाई एंड कार ही इस्तेमाल करेगा, जो कि उनके लाइफ स्टाइल को मैच करता है। इसी तरह हाल ही में हमने जोधुपर में पोलो मैच को स्पॉन्सर किया था, जिसमें जेएलआर के ज्यादातर मॉडल्स को डिस्प्ले किया गया।
  • ड्राइविंग इवेंट्स भी बना प्रमोशन का हिस्सा
    ज्यादातर गोल्फ व पोलो मैच में स्पेसिफिक मॉडल की शो केसिंग करने का कारण सीधे तौर पर ब्रांड प्रोमोशन है। वहीं दूसरी ओर कंपनियां एडवेंचरस ड्राइविंग इवेंट्स भी आयोजित कर रही हैं। ऑडी राजस्थान के हैड आदित्य कासलीवाल कहते हैं, इस तरह के इवेंट्स से कस्टमर्स को ब्रांड विशेष की नॉलेज हो जाती है। हाल ही में कंपनी ने क्यू सीरीज के लिए ड्राइविंग इवेंट किया, जहां ग्राहकों को ऑफ रोड ट्रैक पर भी एसयूवीज चलाने का मौका मिला। इस तरह कस्टमर्स को सेटिस्फेक्शन मिलने से ब्रांड प्रोमोशन भी बढ़ता है।
  • बीएमडब्ल्यू एक्स-6
    बीएमडब्ल्यू के जयपुर हैड पुनीत सांघी कहते हैं, इस तरह के इवेंट्स से ग्राहकों को नजदीक से लग्जरी का अनुभव भी मिल जाता है। इसी कड़ी में शनिवार को बीएमडब्ल्यू की एक्स6 की शो केसिंग राजस्थान पोलो क्लब में एग्जीबिशन मैच के दौरान की जाएगी।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Revenge promotion styled luxury cars
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top