Home »Rajasthan »Jaipur »News» What About 7000 Students Have Applied?

आवेदन कर चुके 7000 छात्रों का क्या होगा?

Bhaskar News | Dec 12, 2012, 05:04 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
जयपुर.राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं के ऑनलाइन आवेदन बीच में ही स्थगित किए जाने के बाद अब सवाल खड़ा हो गया है कि 5 से 7 दिसंबर के बीच जो सात हजार से अधिक छात्र आवेदन कर चुके, वे मान्य भी होंगे या नहीं? साथ ही, जिन छात्रों ने बैंक में फीस का चालान जमा करा दिया, उनके बारे में भी अभी तक स्पष्ट जवाब नहीं मिला है। इधर, परीक्षा विभाग के अधिकारी कहते हैं कि कुछ छात्रों ने गलत विषय और गलत तरीके से फॉर्म भर दिए थे। यूनिवर्सिटी के स्तर पर तकनीकी फॉल्ट की वजह से आवेदन प्रक्रिया रोकनी पड़ी।
अब जांच के बाद ही तय किया जाएगा कि ऐसे छात्रों को दोबारा आवेदन करने की जरूरत है या नहीं।
'यूनिवर्सिटी के शिक्षक, तकनीकी एक्सपर्ट सहित कई लोग परीक्षा आवेदन प्रक्रिया का ठेका लेने वाली निजी फर्म को सहयोग कर रहे हैं। यह फर्म नई है और 10 लाख छात्रों के लिए प्रोग्राम तैयार कर रही है। हमें उम्मीद है कि अगले तीन-चार दिन में सबकुछ ठीक हो जाएगा और परीक्षा आवेदन की तिथि घोषित करने की स्थिति में होंगे।'
निष्काम दिवाकर, कुलसचिव
ये खामी आई
बीए द्वितीय वर्ष, तृतीय वर्ष और एमए के फाइनल ईयर के छात्रों का रिकॉर्ड नई फर्म द्वारा तैयार सॉफ्टवेयर प्रोगाम में अपडेट नहीं हो सका था। परीक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार, इन छात्रों का पुराना रिकॉर्ड अपडेट करने का काम जारी है। यह कब तक पूरा होगा और परीक्षा आवेदन प्रक्रिया कब तक शुरू होगी, इस बारे में सूत्रों ने बताने से इनकार कर दिया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: What about 7000 students have applied?
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top