Home »Rajasthan »Jodhpur »News» Center Will Not Look For Red Light

केंद्र का आदेश के बाद मंत्री से लेकर अफसर तक की गाड़ियों से गुल रहीं लालबत्ती

शिव वर्मा. | Apr 21, 2017, 04:18 IST

  • जोधपुर.केंद्र ने बुधवार को आदेश देकर 1 मई से लालबत्ती के इस्तेमाल पर रोक लगा दी। लेकिन प्रदेश की राजे सरकार ने इसे तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया। गुरुवार को जोधपुर में भी इसका असर देखने को मिला।
    डिजिटल इंडिया लैंड रिकार्ड्स मॉडर्नाइजेशन प्रोग्राम की कार्यशाला में भाग लेने जोधपुर आए केंद्रीय विधि राज्य मंत्री पीपी चौधरी की गाड़ी पर लालबत्ती नहीं थी। चौधरी ने पहले ही लालबत्ती हटा कर गाड़ी लाने के निर्देश दिए थे। कलेक्ट्रेट पहुंचे संभागीय आयुक्त भी घर से ही लालबत्ती हटवा कर अाए थे। जेडीए व कलेक्ट्रेट में खड़ी अफसरों की कुछ गाड़ियों पर भी लालबत्ती नजर नहीं आई। वहीं कई जगह अफसरों के ड्राइवर मीडिया को देख बत्ती हटाते नजर आए। सेल टैक्स कार्यालय में मीडिया को देख एक ड्राइवर गाड़ी से नीली बत्ती हटा कर अंदर रखता कैमरे में कैद हुआ।
    पुलिस
    केंद्र ने आपात सेवा के वाहन जैसे पुलिस, फायर ब्रिगेड व एंबुलेंस को नीली बत्ती लगाने की छूट दी है। लेकिन गाइडलाइन स्पष्ट नहीं होने के कारण कुछ लोगों ने बत्ती हटाना ही उचित समझा। टाउन हॉल में खड़े पुलिस कमिश्नरेट के एस्कॉर्ट वाहन के चालक ने जब फोटो जर्नलिस्ट को देखा तो वह तुरंत गाड़ी पर चढ़ नीली बत्ती हटाने लगा। जबकि ऐसे वाहन को इस आदेश से बाहर रखा गया है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Center will not look for red light
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top