Home »Rajasthan »Jodhpur »News» Vijay Mallyas Kingfisher Villa Name Will Be Change By Joshi Family

'जैकपॉट' के एक्टर ने खरीदा है माल्या का किंगफिशर विला, चेंज करेगा बंगले का नाम

bhaskar news | Apr 21, 2017, 16:59 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
जोधपुर। विजय माल्या का गोवा स्थित 'किंगफिशर विला' खरीदने वाले एक्टर-बिजनेसमैन सचिन जोशी के पिता और जेएमजे ग्रुप ऑफ कंपनी के चेयरमैन जेएम जोशी ने बताया कि उनके बेटे ने 73 करोड़ रुपए में इस विला को खरीदकर रखना शुरू कर दिया है। जल्द ही वो इस विला को देखने के लिए गोवा जाएंगे। जोधपुर में मीडिया से बात करते हुए जेएम जोशी ने बताया कि 'किंगफिशर विला' को नाम बदलकर 'किंग्स मेंशन' रखा जाएगा। इस विला में दुनिया की सभी सुख-सुविधाएं मौजूद हैं। समुद्र किनारे इसे विला में 15 छोटे बंगले हैं।
क्या है 'किंगफिशर विला' की खासियत
नॉर्थ गोवा के कंडोलिम स्थित सी-फेसिंग 'किंगफिशर विला' 12,350 वर्गफुट (तीन एकड़) में फैला हुआ है। माल्या के अच्छे दिनों में यहां आलीशान पार्टियां होती थीं। इस पर कानूनी मालिकाना हक यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स के पास था, जो किंगफिशर एयरलाइंस की पैरेंट कंपनी है। बैंकों ने इसे मई 2016 में कब्जे में लिया था।
हाल ही में नीलाम हुआ है आलीशान विला
‘किंगफिशर विला’ कुछ दिनों पहले ही बिका है। बैंकों के समूह ने इसे एक ‘प्राइवेट डील’ के तहत एक्टर-बिजनेसमैन सचिन जोशी की कंपनी वीकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट को बेचा। जेएम जोशी ने बताया कि इस विला को खरीदने के लिए बैंक ने हमसे एप्रोच किया था।
जोधपुर में थी पान मसाले की दुकान
32 वर्षीय सचिन जोशी राजस्थान के फलौदी के रहने वाले हैं। उनके दादा मोहनलाल जोशी और पिता जेएम जोशी की जोधपुर में पान-मासाले की दुकान थी। उनके दादा मोहनलाल जोशी ने फलौदी से जोधपुर आकर पान मसाला बनाने का काम शुरू किया था। दादा के साथ सचिन के पिता जेएम जोशी और उनके भाई भी काम करने लगे। पैतृक मकान आज भी जोधपुर के शक्ति नगर में है, जहां उनके चाचा और फैमिली के अन्य मेंबर्स रहते हैं। सचिन के पिता ने 25 साल पहले जोधपुर छोड़ दिया और 1995 में जेएमजे ग्रुप की स्थापना की।
क्या करते हैं सचिन जोशी?
सचिन ने पारिवारिक कारोबार के इतर मूवी प्रोडक्शन कंपनी वीकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट की स्थापना की। इसके अलावा वे गोवा के बियर ब्रांड किंग्स बियर के भी मालिक हैं। वे जेएमजे ग्रुप ऑफ कंपनीज के वाइस चेयरमैन हैं। यह उनकी तमाम बिजनेस फर्म्स की होल्डिंग कंपनी है। वह परफ्यूम कारोबार के साथ-साथ होटल, रियल एस्टेट, फिटनेस सेंटर-हेल्थ स्पा तक तमाम क्षेत्रों में दखल रखते हैं। सचिन की पहली फिल्म 2011 में रिलीज हुई ‘अजान’ थी। फिर उन्होंने ‘मुंबई मिरर’ और ‘जैकपॉट’ की। अब वे राम गोपाल वर्मा की ‘सीक्रेट’ में दिखेंगे। उन्होंने मॉडल, एक्ट्रेस उर्वशी शर्मा से 2012 में शादी की।
आगे की स्लाइड में देखें, किंगफिशर विला की चुनिंदा फोटोज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: vijay Mallyas Kingfisher Villa name will be change by joshi family
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top