Home »Rajasthan »Jodhpur »News » "Everyone Wants Rahul Became Prime Minister '

'सभी चाहते हैं राहुल प्रधानमंत्री बने'

Bhaskar News | Dec 11, 2012, 04:50 AM IST

'सभी चाहते हैं राहुल प्रधानमंत्री बने'
जोधपुर.‘कांग्रेस की ओर से अभी राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के लिए तैयार नहीं हैं। हालांकि पार्टी कार्यकर्ता सहित सभी यही चाहते हैं कि इस पर जल्दी फैसला हो। राहुल गांधी को कई बार मंत्रिमंडल में भी शामिल होने को कहा, लेकिन वे अभी संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं। इसलिए अभी मनमोहन सिंह बतौर प्रधानमंत्री वर्ष 2014 तक कार्य करेंगे।’
यह कहना है कांग्रेस के कोषाध्यक्ष व पूर्व राज्यपाल मोतीलाल वोरा का। वे सोमवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। वोरा ने स्पष्ट किया कि मौजूदा वित्त मंत्री पी.चिदंबरम अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे। इसका फैसला पार्टी हाईकमान करेगा। वहीं राहुल गांधी भी अभी इस दौड़ में शामिल नहीं है।
वे फिलहाल संगठन को मजबूत करने के लिए विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जयपुर में प्रस्तावित कांग्रेस के चिंतन शिविर में अगले वर्ष राजस्थान सहित 11 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव, हिमाचल प्रदेश के चुनाव के नतीजों पर मंथन और संगठन को मजबूती प्रदान करने सहित विभिन्न मसलों पर चर्चा होगी।
गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनेगी
उन्होंने कहा कि गुजरात में कानून व्यवस्था बदतर हो गई है। हिंसा का स्तर इस कदर बढ़ गया कि आमजन भयभीत व असुरक्षित महसूस करने लगा है। इसलिए इस बार गुजरात में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ जीतेगी और सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में गहलोत सरकार ने जो पिछले चार साल में जो कार्य किए, वे जनता के सामने हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: "Everyone wants Rahul became Prime Minister '
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top