Home »Rajasthan »Kota» नकली किले-महल की बजाय सड़कें और नालियां बनाए यूआईटी : राजावत

नकली किले-महल की बजाय सड़कें और नालियां बनाए यूआईटी : राजावत

Bhaskar News Network | Mar 21, 2017, 05:20 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
नकली किले-महल की बजाय सड़कें और नालियां बनाए यूआईटी : राजावत
घटोत्कचचौराहे से लेकर जीडीए सर्किल के बीच राजस्थान के किलों और महल के प्रतिरूप बनाने की योजना को विधायक भवानी सिंह राजावत ने फिजूलखर्ची बताया है। उन्होंने यूआईटी पर सवाल उठाया कि 50 करोड़ की लागत से सजावटी किले महल बनवाने की बजाय यूआईटी कृषि भूमि कॉलोनियों में सीसी रोड और नालियां बनाए। उसके बाद में शहर के सौंदर्यीकरण की सोचे। नहीं तो पूर्व मंत्री शांति धारीवाल की सोच और हमारी सोच में क्या अंतर रहेगा।

विधायक ने कहा कि पूर्व मंत्री ने भी विकास के लिए तरस रहे आबादी क्षेत्रों की परवाह नहीं की और सौंदर्यीकरण पर अरबों रुपए खर्च किए। यूआईटी की वित्तीय स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वो सौंदर्यीकरण पर फिजूलखर्च कर सके। नकली अजूबे और महल की बजाय हर वार्ड में सामुदायिक भवन, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सत्संग भवन और सुलभ कॉॅम्प्लेक्स बनाएं तो ज्यादा बेहतर होगा।

चिंता जायज, प्रस्ताव

बना रखे हैं- मेहता

यूआईटीचेयरमैन आरके मेहता का कहना है कि एक जनप्रतिनिधि के तौर पर राजावत की चिंता जायज है, लेकिन कृषि भूमि पर बसी कॉलोनियों में हम नियम से ज्यादा खर्च कर चुके हैं। नियमानुसार ऐसी कॉलोनियों के विकास शुल्क का 40 प्रतिशत वहां मूलभूत सुविधाओं के लिए खर्च करना पड़ता है, जो हो चुका है। अब वहां के लिए 15-15 करोड़ के प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भेजे जा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: नकली किले-महल की बजाय सड़कें और नालियां बनाए यूआईटी : राजावत
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Kota

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top