Home »Rajasthan »Kota» Life Imprisonment To 7 In Murder Case After 6 Years

युवक की हत्या में 6 साल बाद 7 को उम्रकैद, नरेगा टेंडर को लेकर हुई थी हत्या

Bhaskar News | Apr 21, 2017, 07:17 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
युवक की हत्या में 6 साल बाद 7 को उम्रकैद, नरेगा टेंडर को लेकर हुई थी हत्या
कोटा.कैथून की ग्राम पंचायत बनियानी में नरेगा टेंडर को लेकर युवक की हत्या के छह साल पुराने मामले में कोर्ट ने 7 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। न्यायालय ने सभी पर 50-50 हजार का जुर्माना भी किया है। दो अन्य आरोपी फरार हैं। न्यायालय अतिरिक्त सेशन न्यायाधीश (महिला उत्पीड़न प्रकरण) क्रम- 2 शहनाज परवीन ने गुरुवार को फैसला सुनाया।

बनियानी के जगदीश गुर्जर, दयाराम उर्फ भाया और शंभूदयाल गुर्जर सहित अन्य के खिलाफ आरोप था कि उन्होंने 25 मार्च 2011 को महेश गुर्जर के भाई मांगीलाल गुर्जर के सिर पर सरिए, कुल्हाड़ी और गंडासों से हमला कर दिया। उन्होंने रमेश, अशोक व दीनदयाल से भी मारपीट की। घायल मांगीलाल की एमबीएस अस्पताल में मौत हो गई।

महेश गुर्जर ने कैथून थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया। इस पर पुलिस ने जगदीश गुर्जर, दयाराम उर्फ भाया, अशोक, गिर्राज, पप्पू उर्फ महेंद्र, महावीर और खेड़ला-तालेड़ा निवासी शंभूदयाल के विरुद्ध चालान पेश किया था। दो आरोपी बनियानी निवासी रमेश और देवलाल फरार है।

न्यायाधीश शहनाज परवीन ने अपने फैसले में लिखा है कि आरोपियों के विरुद्ध जो अपराध प्रमाणित हुए हैं, वे अत्यंत गंभीर प्रकृति के हैं। समाज में बढ़ रहे ऐसे अपराधों पर अंकुश लगाया जाना अत्यंत आवश्यक है। प्रकरण में आरोपियों को दंडादेश दिए जाने न्याय के उद्देश्यों की पूर्ति होना संभव है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Life imprisonment to 7 in murder case after 6 years
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Kota

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top