Home »Rajasthan »Chittorgarh Zila »Arnod» 66 स्कूलों के 10 हजार पांच सौ विद्यार्थियों ने दी भारत को जानो लिखित परीक्षा

66 स्कूलों के 10 हजार पांच सौ विद्यार्थियों ने दी भारत को जानो लिखित परीक्षा

Bhaskar News Network | Nov 16, 2016, 02:00 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
प्रतापगढ़ | भारतविकास परिषद की स्थानीय शाखा की ओर से मंगलवार को जिले के 66 स्कूल में भारत को जानो परीक्षा हुई। इसमें 10 हजार पांच सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया। परिषद की सचिव रेखा वोरा ने बताया कि देश के इतिहास संस्कृति धर्म तथा आधुनिक भारत के सकारात्मक पक्ष की जानकारी के साथ ही प्रतियोगी परीक्षा के लिए सामान्य ज्ञान की जानकारी के उद्देश्य को दृष्टिगत रखते हुए जिले के अरनोद, पीपलखूंट, धरियावद और प्रतापगढ़ तहसील के 66 स्कूलों में भारत को जानो परीक्षा हुई। सुबह 10 बजे से 10.30 तक तक इस परीक्षा में धर्म, संस्कृति खेल पुरस्कार फिल्म कला स्वाधीनता संग्राम विज्ञान आदि विषयों के 50 प्रश्न शामिल थे। यह परीक्षा कनिष्ठ (कक्षा 6 से8)और वरिष्ठ वर्ग कक्षा (9 से 12) दो वर्गों में हुई। स्कूल स्तर पर प्रथम और द्वितीय रहे छात्र 20 नवंबर को शाखा स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में भाग लेंगे। शाखा अध्यक्ष शकीला हुसैन ने बताया कि सभी प्रथम और द्वितीय रहे छात्रों को परिषद की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा। विजेता दल को प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता जो की 27 नवम्बर को आसपुर में होगी, उस मे भेजा जाएगा। प्रतियोगिता के लिए उन्होंने जिला शिक्षाधिकारी कैलाश जोशी, सभी प्रधानाचार्य तथा प्रभारी अध्यापकों, छात्रों परिषद के महेश व्यास, सुधीर वोरा, नरेंद्र उपाध्याय का आभार व्यक्त किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: 66 स्कूलों के 10 हजार पांच सौ विद्यार्थियों ने दी भारत को जानो लिखित परीक्षा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Arnod

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top