Home »Rajasthan »Jhalawar Zila »Bhawani Mandi » अस्पताल से डॉक्टर लापता, मरीजों की लंबी कतार, कंपाउंडर कर रहे हैं इलाज

अस्पताल से डॉक्टर लापता, मरीजों की लंबी कतार, कंपाउंडर कर रहे हैं इलाज

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:15 AM IST

अस्पताल से डॉक्टर लापता, मरीजों की लंबी कतार, कंपाउंडर कर रहे हैं इलाज
दो डॉक्टरों के भरोसे अस्पताल, 10 दिन से 104 एंबुलेंस भी बंद

जिम्मेदारों के बोल

बकानी|इन दिनोंसीएचसी में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सीएचसी में प्रतिदिन 250 से अधिक मरीज रहे हैं। सीएचसी में 6 डॉक्टरों के पद स्वीकृत है। जिनमें से वर्तमान में दो डॉक्टर ही कार्यरत है। जिनमें से डॉ मंडल को अभी ब्लॉक अधिकारी का पद दे रखा है। डॉक्टर की कमी से मरीजों को परेशानी हो रही है। इसके अलावा अस्पताल में एक महिला डॉक्टर है। डॉ मुकेश नागर सालभर से कोटा ट्रेनिंग पर गए हुए है। जिनकी जगह पर अभी तक कोई नहीं आया है। ऐसे में डॉक्टरों की कमी से मरीजों को परेशानी हो रही है। इन दिनों बुखार, सर्दी, जुकाम,पेट दर्द के मरीज रहे हैं। वहीं 104 एंबुलेंस के 10 दिनों से नहीं चलने से इमरजेंसी केस के मरीजों को परेशानी हो रही है। डाॅ मत्युंजय मंडल ने बताया कि बकानी 104 एम्बुलेंस को रटलाई लगा रखा है। जिस दिन महिला की डिलेवरी ज्यादा होती है। उस दिन 108,104 मंगवाकर छोड़ देते है।

सुनेल. चिकित्सालय में खाली पड़ी डाॅक्टर की कुर्सी। इलाज के लिए इंतजार करते मरीज।

^मैं मोबाइल से सीसीटीवी कैमरों से व्यवस्थाएं देखता हूं। अस्पताल में व्यवस्थाओं को सुधार रहे है। अस्पताल में डॉक्टर लगाने का प्रयास कर रहे है। -साजिद खान,सीएमएचओझालावाड़।

^मैं आज झालावाड़ जा रहा हूं। मुझे चार्ज नहीं दिया गया है। चार्ज किसको दिया है मुझे पता नहीं है।-डाॅ उमेशपाटीदार

^मुझेअभी यहां का टाइमिंग शेड्यूल पता नहीं है। में भवानीमंडी से अपडाउन करती हूं।-रुबीना खान,महिलाआयुष चिकित्सक

4

3

2

1

रेखा सेन ने बताया कि डॉक्टर नहीं होने के कारण कंपाउंडर से चेकअप करवाया। हॉस्पिटल से जो निशुल्क दवाइयां ली थी। उनसे अभी आराम नहीं मिला है। दोबारा चेकअप के लिए आई थी,लेकिन डॉक्टर नहीं मिले।

मरीज के पिता कैलाश नागर ने बताया कि मेरे बच्चें के इलाज के लिए 2 दिन से यहां चक्कर लगा रहा हूं। सुबह के समय यहां पर डॉक्टर मौजूद नहीं होते हैं। कल भी मैंने अपने बच्चे का चेकअप कंपाउंडर से करवाया था।

रेहाना बी ने बताया कि मौसमी बीमारी के कारण समय से 15 मिनट पहले पौने नौ बजे से अस्पताल में खड़ी हूं। यहां डॉक्टर नहीं होने से परामर्श नहीं मिल पाया है।

मरीज बाबूलाल लोहार ने बताया कि अधिकतर समय अस्पताल में डॉक्टर मौजूद नहीं मिलते है। मौके पर मौजूद कंपाउंडर ही मरीज को परामर्श देता है। डॉक्टर के नहीं आने से मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ता है।

पिड़ावा. अस्पताल में परामर्श के लिए लगी मरीजों की भीड़।

दुर्दशा

भास्कर न्यूज| सुनेल

मौसममें सर्दी-गर्मी के बदलने से मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। एक ओर जहां मौसमी बीमारियों से मरीजों बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर डॉक्टरों के नहीं आने से मरीजों और परिजनों को परेशान होना पड़ रहा है।

चिकित्सक कक्ष में डॉक्टर को दिखाने के लिए मरीजों की लंबी कतारें नजर रही हैं। कुछ इसी तरह के हालात बकानी और पिड़ावा अस्पताल के भी हैं। आलम यह है कि मंगलवार को राजकीय इब्राहिम सामुदायिक चिकित्सालय में मरीजों को देखने के लिए एक भी चिकित्सक काउंटर पर नहीं मिला। अस्पताल में आसपास के गांवों के लोग भी इलाज कराने के लिए आते हैं। मंगलवार को एक भी डॉक्टर के नहीं आने से मरीजों का उपचार कंपाउंडर कर रहे थे।

डॉक्टर22 दिन की छुट्टी पर

स्टाफने बताया कि डॉक्टर केके सोनी 22 दिन की छुट्टियों पर गए हुए हैं। सीएमएचओ डॉ साजिद खान ने बताया कि सुनेल अस्पताल में डॉ केके सोनी, डॉ उमेश पाटीदार, डॉक्टर अर्पित गौतम समेत तीन डॉक्टरों को लगा रखा है। जबकि अस्पताल के सूचना बोर्ड पर 5 डॉक्टरों के नाम अंकित है। अस्पताल में डॉक्टर के इंतजार में मरीज घंटों खड़े नजर आए।

शिकायतपर कार्रवाई नहीं

इसकेबाद भी डॉक्टर नहीं आने से मरीजों के साथ आए परिजनों ने उच्च अधिकारियों को फोन पर शिकायत भी की, लेकिन अस्पताल में इसका कोई असर नजर नहीं आया। डॉक्टरों के नहीं आने से मरीजों को झालावाड़ रैफर करना पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: अस्पताल से डॉक्टर लापता, मरीजों की लंबी कतार, कंपाउंडर कर रहे हैं इलाज
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bhawani Mandi

        Trending Now

        Top