Home »Rajasthan »Jaipur Zila »Chomu » सीएचसी में लगे चिकित्सा शिविर में 600 विद्यार्थियों की जांच

सीएचसी में लगे चिकित्सा शिविर में 600 विद्यार्थियों की जांच

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:25 IST

चौमू|शहर केराजकीय सामुदायिक अस्पताल में मंगलवार को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम ब्लॉक स्तरीय चिकित्सा शिविर का शुभारंभ विधायक रामलाल शर्मा ने किया। नगरपालिका अध्यक्ष अर्चना कुमावत, गोविंदगढ़ बीसीएमएचओ डॉ. एसके चौपड़ा, डॉ. एमएल जांगिड़ आदि चिकित्सक थे। शिविर के दौरान बेस एंबुलेंस सोविलिटी वाहनों से स्कूलों में रेफर विद्यार्थियों को शिविर में जांच उपचार के लिए लाया गया तथा जांच के बाद वापस छोड़ा गया। शिविर में 6 सौ विद्यार्थियों की जांच की गई तथा जांच में बीमार पाए जाने वालों का उपचार चालू किया गया। इसमें नेत्र रोग के डॉ. दिनेश पारीक, हड्डी रोग के डॉ. जयंत जैन, शिशु रोग के डॉ. नरेंद्र सैनी डॉ. दशरथ मीणा, दंत रोग डॉ. सुनिता सैनी पूजा यादव तथा ईएनटी के शंकरलाल केडिया द्वारा उपचार किया गया। इस दौरान विधायक रामलाल शर्मा ने अस्पताल परिसर के बरामदे में फर्श निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करवाने, महिला वार्ड द्वितीय की मरम्मत कार्य भामाशाह से करवाने की घोषणा की।

सड़कके पास पड़ी मिट्टी हटाने की मांग

चाकसू|भारतीयजनतापार्टी के पदाधिकारियों के एक शिष्ट मंडल ने मंगलवार को उपखंड अधिकारी से मिलकर चाकसू कस्बे के जयपुर-टोंक रोड की सड़क के दोनों ओर जमा मिट्टी को हटाने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में राजाराम खींची, त्रिवेणीश्याम शर्मा, मेहराज खान, श्रवण चौधरी ने बताया कि सड़क के दोनों किनारों पर इतनी मिट्टी इकट्ठी हो गई कि साधनों के चलने के समय मिट्टी का गुबार उठने लगता है। इससे आम जन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चौमू. शिविरमें छात्राओं की जांच करते चिकित्सक।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: सीएचसी में लगे चिकित्सा शिविर में 600 विद्यार्थियों की जांच
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Chomu

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top