Home »Rajasthan »Jhalawar Zila »Dag » अलगाववादियों के गढ़ में दुकानें खुलीं, 3 स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन

अलगाववादियों के गढ़ में दुकानें खुलीं, 3 स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:25 AM IST

अलगाववादियों के गढ़ में दुकानें खुलीं, 3 स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन
राजौरी जिले में पाक ने फिर की फायरिंग

भास्कर न्यूज नेटवर्क | श्रीनगर

कश्मीरमें बंद के 102वें दिन मंगलवार को हालात सामान्य रहे। अलगाववादियों के गढ़ वाले इलाकों में भी दुकानें खुल गईं। इनमें संतनगर, जवाहर नगर, राजबाग, बिशंबर नगर तथा लाल चौक शामिल हैं। तीन स्थानों पर बवाल भी हुआ। अलगाववादियों ने बंद की कॉल दी हुई है, लेकिन लोग लगातार इनकी बातों को अनसुना कर दुकानें खोल रहे हैं। उधर, महिलाओं ने कुलगाम में रैली निकालने का प्रयास किया। सुरक्षाबलों ने रोका तो पथराव किया गया। पुलवामा के रहामू इलाके में प्रदर्शन बाद हिंसा हुई तो सुरक्षाबलों ने हवाई फायरिंग कर भीड़ को खदेड़ दिया। चंडूरा में आंसू गैस के गोले दागना पड़े। उधर, हिजबुल कमांडर जाकिर रशीद बट ने सोशल साइट पर नया भड़काऊ वीडियो जारी किया है। इसमें कश्मीर के युवाओं को बरगलाते हुए कहा गया है कि अगर वे आतंकवाद में शामिल होना चाहते हैं तो सुरक्षाबलों से हथियार छीनकर लाएं।

पिछले दिनों हथियार छीनने वाले कई युवाओं को संगठन में शामिल किया गया है।

परीक्षाएं तय समय पर आयोजित की जाएंगी : मेहबूबा मुफ्ती

श्रीनगर | कश्मीरमें लगातार हिंसक प्रदर्शनों, हड़ताल और कर्फ्यू के चलते स्कूल, कॉलेज बंद हैं। परीक्षाएं करवाए जाने को लेकर उपजी अनिश्चितता को दूर करते हुए सीएम मेहबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि आने वाली बोर्ड परीक्षाओं को तय समय पर आयोजित किया जाएगा। कुछ संस्थाएं परीक्षा टालने अथवा बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में पदोन्नत किए जाने की मांग कर चुकी हैं, जिसे ठुकराते हुए मेहबूबा ने साफ कर दिया कि परीक्षाएं समय पर होंगी। आश्वासन दिया कि विभिन्न प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं जैसे सीईटी, एनईईटी, जेईई की तैयारी हेतु छात्रों के लिए खास कोचिंग कक्षाओं का भी प्रबंध सरकार करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: अलगाववादियों के गढ़ में दुकानें खुलीं, 3 स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Dag

      Trending Now

      Top