Home »Rajasthan »Dholpur » 11 सूत्रीय मांग पत्र पर अड़े नर्सिंग प्रशिक्षक

11 सूत्रीय मांग पत्र पर अड़े नर्सिंग प्रशिक्षक

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:30 AM IST

11 सूत्रीय मांग पत्र पर अड़े नर्सिंग प्रशिक्षक
एकीकृतके 11 सूत्रीय मांग पत्र के समर्थन में संपूर्ण प्रदेश में चलाए जा रहे नर्सेज संबंधी अभियान के अंतर्गत मंगलवार को एएनएम प्रशिक्षण केंद्र के नर्सिंग प्रशिक्षकों ने जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी सीताराम मीणा के द्वारा चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री के नाम 11 सूत्री मांग पत्र जिला सभाध्यक्ष एवं नर्सिंग अधीक्षक राजेश शर्मा के नेतृत्व में दिया गया।

जिला नर्सिंग ट्यूटर समन्वयक नीलम सिंह ने बताया कि 11 सूत्री मांग पत्र में नर्सिंग प्रशिक्षको एवं प्रशिक्षण केन्द्रों की मागो में विलोपित 6822 पदों के पुनः सृजन संविदा पर कार्यरत सभी नर्सिंग ट्यूटर एवं पीएचएन का नियमितीकरण, उच्च योग्यता धारी नर्सेज को चिकित्सकों एवं पूर्व की भांति अतिरिक्त वार्षिक वेतन वृद्धि, नर्सिंग प्रशिक्षको को नॉन प्रक्टिसिंग भत्ता दिलाए जाने, नर्सिंग ट्यूटर का पदनाम केंद्र के समान क्रमशः लेक्चरार, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर तथा पीएचएन का पदनाम पब्लिक हेल्थ नर्सिंग ऑफिसर करने, नर्सिंग ट्यूटर वाइस प्रिंसिपल प्रिंसिपल की लंबित डीपीसी करवाने, सभी नर्सिंग कॉलेज में क्लीनिकल प्रैक्टिस कोर्स अबिलम्ब चालू कराने, उच्च प्रशिक्षणों में मूल वेतन का 50 प्रतिशत स्ट्राइ फंड देने, एएनएम प्रशिक्षण केन्द्रो पर वाइस प्रिंसिपल का पद सृजित करने, अध्ययन अवकाश के लिए 20 वर्षीय सेवा एवं 50 वर्ष की आयु सीमा के प्रतिबंध को समाप्त करने आदि मांगो को लेकर दिया गया है। इस मौके पर आरआरएनए द्वारा नर्सिंग प्रशिक्षकों की जायज मांगों को उचित स्थान दिए जाने पर सभी प्रशक्षकों ने प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र राणा एवं प्रदेश महामत्री पुरुषोत्तम कुंभज का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर चिकित्सा महासंघ के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मंगल, सुनीता सिंघल, मुकेश शर्मा, नीलम सिंह समेत सभी नर्सिंग प्रशिक्षक शामिल थे। इस दौरान पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर अधिकारियों के सामने विरोध भी व्यक्त किया।

धौलपुर| राजस्थाननर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर बुधवार से अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर नर्सेज कर्मी डॉ मंगल सिंह सामान्य अस्पताल में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक क्रमबध तरीके से अनिश्चित कालीन धरना देंगे। यह जानकारी जिलाध्यक्ष हरीशंकर शर्मा ने दी।

धौलपुर. मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपते नर्सेज।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 11 सूत्रीय मांग पत्र पर अड़े नर्सिंग प्रशिक्षक
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Dholpur

      Trending Now

      Top