Home »Rajasthan »Dholpur» बच्चों ने जलाई चाइनीज सामान की होली

बच्चों ने जलाई चाइनीज सामान की होली

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:30 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
होलीफेथ पब्लिक स्कूल में सभी छात्र छात्राओं एवं अध्यापकों ने दीपावली और हमेशा के लिए चीनी वस्तुओं को खरीदने की शपथ ली। राजेश शर्मा ने कहा कि चीन पाकिस्तान से होने वाली आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है।

इस लिए हमें चीनी वस्तुओं को पूर्ण रूप से बहिष्कार करना चाहिए। इस मौके पर भावना शर्मा, सुमन यादव, मीनाक्षी कुशवाह, मंजू, रेखा, सरिता शर्मा आदि शिक्षक शिक्षकाएं मौजूद रहे।

बसेड़ी| कस्बेमें मंगलवार को भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष अतुल प्रताप सिंह परमार के नेतृत्व में हवेली थोक तिराहे पर चाइनीज सामान का बहिष्कार किया गया। इस दौरान लोगों ने तिराहे पर चाइनीज सामान की आग लगाकर होली जलाई तथा चीन के खिलाफ नारेबाजी की।

इस दौरान परमार ने कहा कि चीन भारत के साथ दौहरा रवैया अपना रहा है। जिससे देश में चीन के खिलाफ आक्रोश है। आतंकवाद पर चीन की नीति स्पष्ट नहीं है। और वह भारत में अपना सामान बेचकर होने वाले मुनाफे से पाक में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। जिसके चलते क्षेत्र के नागरिक चीन के सामान का बहिष्कार कर रहे हैं।

इस दौरान वहां मौजूद सभी ने चाइना सामान नहीं खरीदने का संकल्प लिया तथा स्वदेशी अपनाने का आह्वान किया। दीपक परमार बौरली, दीपेन्द्र सिंह, रवीन्द्र सिंह, जगदीश शर्मा, नत्थीसिंह, राजवीर, राजकुमार कोली, उमेश गोस्वामी, पातीराम कुशवाह, बनवारीलाल प्रजापति सहित कई नागरिक मौजूद थे।

सरमथुरा| कस्बामें मंगलवार को राज कंप्यूटर एकेडेमी पर एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें चीनी सामान लेने का पूर्ण बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया। संस्था निदेशक दिलीप परमार ने बताया कि चीनी सामान की सर्वाधिक खपत भारत में होती है। बावजूद इसके चीन हमेशा भारत के दुश्मन पाकिस्तान की पैरवी करता है।

परमार ने आम नागरिकों से अपील की कि वह इस बार चीनी सामान का बहिष्कार करें। मैनेजर जाकिर हुसैन ने कहा कि चीन हमेशा भारतीय हितों पर कुठारघात करता रहा है।

वही गोविन्द शर्मा ने कहा कि अव वक्त गया है कि चीन के सामान को खरीद के स्वदेशी सामान ही खरीदेंगे। इस मौके पर सूर्यकान्त शास्त्री, नाजिर हुसैन, सुभाष शर्मा, गिर्राज पाराशर, जंहागीर खान, योगेश, गुल्लू, राजकुमार, एमपी शर्मा, रोहित, रवि, गजेन्द्र आदि मौजूद थे।

देहातोंमें भी चाइना सामान की बिक्री कम

खेरागढ| सोशलमीडिया पर चाइना सामान की बिक्री के बहिष्कार की मुहिम के बाद से इस बाजार में 40 फीसदी सामान की बिक्री कम हुई है। जिसमें इलेक्ट्रोनिक आइटमों पर काफी असर पडा है। दुकानदार पुराने माल को ही पहले निकाल रहे हैं। दीवाली पर चाइनीज झालरों से घर को रोशन करने के बजाय इस बार लोग देशी आयटमों से दीवाली मनाने के मूड में है। चाइनीज सामान की बहिष्कार की मुहिम के बाद से बाजार में 40 फीसदी बाजार पर असर पडा है। दुकानदार पुराने ही स्टॉक को निकाल रहे हैं। दुकानदार नीरज देवन्द्र कुमार ने बताया कि दिवाली से 15 दिन पूर्व वो दोबार सामान लेकर आते थे लेकिन इस बार पुराने ही माल को ही सस्ते रेटों में निकालना पड रहा है।

स्वदेशी अपनाओ देश बचाओ संदेश देते रैली निकाली

धौलपुर।कमला कॉलेज के छात्रों ने स्वदेशी अपनाओ देश बचाओं के अनुसार मगंलवार को जगरूक रैली निकाली। रैली राजाखेड़ा बाईपास से बस स्टैण्ड, संतर रोड, लाल बाजार से होती हुई वापस राजाखेड़ा बाइपास पर समाप्त हुई। इस मौके पर इन्द्रभूषण त्यागी, शुभम जैन, कुलदीप नैकाड़ी, संतोष, कामेश शर्मा, कृष्णकांत, मोहित, सोनू खांन छात्रों ने आदि रैली में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

बसेड़ी. चाइना सामान की होली जलाकर बहिष्कार करते नागरिक।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बच्चों ने जलाई चाइनीज सामान की होली
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Dholpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top