Home »Rajasthan »Tonk Zila »Duni » नई पाइप लाइन बिछाने से 300 अवैध कनेक्शन हटे

नई पाइप लाइन बिछाने से 300 अवैध कनेक्शन हटे

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:30 AM IST

नई पाइप लाइन बिछाने से 300 अवैध कनेक्शन हटे

दूनी|कस्बेमें तीन करोड 50 लाख की नवस्वीकृत योजना में बिछाई गई पाइपलाइन से करीब 300 अवैध कनेक्शनों का सफाया हो गया। अवेध कनेक्शनों हटने से पेयजल आपूर्ति में सुधार होने की संभावना बढ गई है। दूनी कस्बे में करीब 30-35 साल पुरानी पाइपलाइन थी। इसमें कई लोगों ने करीब तीन सौ अवैध नल कनेक्शन ले रखे थे। गत दिनों 3 करोड 50 लाख रुपए की लागत से नई स्कीम के तहत पाइप लाइन डालने से अवैध कनेक्शन हट गए है। अब नई पाइपलाइन डालने के साथ ही जलदाय विभाग द्वारा बिलों को देखकर नए पेयजल कनेक्शन किए जा रहे है।

जलदाय विभाग के एईएन प्रदीप तिवाडी का कहना है कि नई पाइपलाइन बिछाने से अवैध कनेक्शनों खत्म हो गए है।अब नए कनेक्शनों में पानी अधिक आएगा। नई पाइप लाइन में सितंबर का बिल देखकर कनेक्शन किए जा रहे है।

तीनोंट्रांसफार्मर जलने से कंजर ढाणी में जलापूर्ति ठप

सोप|उपतहसीलमुख्यालय के वार्ड 9 स्थित कंजर ढाणी में लगे तीनों ट्रांसफार्मर चार-पांच दिन से जलने से वहां के 35 घरों के लोगों को कई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपसरपंच बबीता वर्मा, पूर्व पंच रामेश्वर वर्मा, कमलेश वर्मा आदि वार्डवासियों ने बताया कि इस समस्या से बिजली निगम के अधिकारियों को भी अवगत करा दिया है। इसके बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में लोगों को पीने के लिए पानी दूरदराज से लाना पड रहा है। वार्डवासियों ने जेईएन को ज्ञापन भेजकर जल्द नए टृांसफार्मर लगाने की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: नई पाइप लाइन बिछाने से 300 अवैध कनेक्शन हटे
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Duni

      Trending Now

      Top