Home »Rajasthan »Baran Zila »Kishanganj » उपभोक्ताओं पर बकाया तो उतारे ट्रांसफार्मर

उपभोक्ताओं पर बकाया तो उतारे ट्रांसफार्मर

Bhaskar News Network | Mar 21, 2017, 05:05 IST

उपभोक्ताओं पर बकाया तो उतारे ट्रांसफार्मर
ग्रामीणक्षेत्र के कई गांवों में निगम की राशि बकाया होने पर निगम की टीम की ओर से बकायादारों के ट्रांसफार्मर उतारने की कार्रवाई की गई। विद्युत निगम के किशनगंज एईएन दिनेश कुमार मीणा ने बताया कि निगम की टीम ने नाहरगढ़ पचलावड़ा जीएसएस के अंतर्गत आने वाले गांवों में बिल की राशि बकाया होने बिल जमा नहीं कराने पर ट्रांसफार्मर उतारे गए। ऐसे में कई गांव अंधेरे में रहने को मजबूर हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि ग्राम छत्रगंज खेड़ा में 16 केवी के सिंगल फेज ट्रांसफार्मर पर 23 कनेक्शन पर 5.75 रूपए, राम बिलास में 25 केवी सिंगल फेज के ट्रांसफार्मर पर 18 कनेक्शन पर 7.30 लाख, 16 केवी के ट्रांसफार्मर पर 4.75 लाख रुपए बकाया थे। वहीं, गीगचा 16 केवी ट्रांसफार्मर पर 35 कनेक्शन के 7.35 लाख, गीगची 25 केवी थ्री फेज ट्रांसफार्मर पर 67 हजार बिलोदा में 16 केवी सिंगल फेज पर 26 कनेक्शन पर 6.75 लाख का बकाया होने पर कार्रवाई की गई। इसी प्रकार 5 केवी सिंगल फेज पर 2.60 लाख, पचलावड़ा 25 केवी सिंगल फेज ट्रांसफार्मर पर 28 कनेक्शन के 5.65 लाख रूपए, बकाया होने पर ट्रांसफार्मर उतारे गए। उपभेाक्ताओं को जल्द से जल्द बिल की राशि जमा कराने के लिए निर्देश दिए गए। इस दौरान निगम की टीम में नाहरगढ़ जेईएन रणमत सिंह, भंवरगढ़ जेईएन अवधेश नागर, तकनीकी सहायक जगदीश नागर, दीपेश शर्मा, कन्नु मनात, लाईनमैन रामस्वरूप मीणा आदि मौजूद थे।

इनगांवों में भी हंै बिजली बिल की बकाया राशि, कार्रवाई होगी

एईएनदिनेश कुमार मीणा ने बताया कि क्षेत्र के ग्राम कुंडी, खल्दा, पचलावड़ा, छत्रगंज, खेड़ली, उम्मेदपुरा, रणवासा, खांखरा, अचारपुरा, अमरोली, लक्ष्मीपुरा में भी बिजली के बिलों की भरकम राशि बकाया है। ऐसे में इन गांवों में भी 30 मार्च के पहले ट्रांसफार्मर उतारे जाएंगे। ऐसे में उन्होंने उपभोक्ताओं से जल्द ही बिजती के बिलों की बकाया राशि जमा करने की अपील की है।

नाहरगढ़. बकायादारों के ट्रांसफार्मर जप्त करते बिजली निगम के कर्मचारी।

कार्रवाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: उपभोक्ताओं पर बकाया तो उतारे ट्रांसफार्मर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Kishanganj

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top