Home »Rajasthan »Jhunjhunu Zila »Mukundgarh» पुलिस थाने में अब होगी पेपरलैस वर्किंग

पुलिस थाने में अब होगी पेपरलैस वर्किंग

Bhaskar News Network | Mar 21, 2017, 05:40 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
पुलिस थाने में अब होगी पेपरलैस वर्किंग
गुढ़ा, खेतड़ी मुकुन्दगढ़ थाने में सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट का शुभारंभ

भास्करन्यूज | गुढ़ागौड़जी

थानाजल्दी ही पेपरलैस हो जाएगा। थाने के सभी कार्य कंप्यूटर से होंगे। एसएचओ कमलेश ने सोमवार को थाने में सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया। इसके लिए थाने में पांच कंप्यूटर लगाए गए हैं।

अब यहां एफआईआर एवं रोजनामचा ऑनलाइन होगा, वहीं अपराध एवं अपराधियों की जानकारी का आदान-प्रदान भी तत्काल प्रभाव से हो सकेगा। एसएचओ ने बताया कि इससे थाने में हाथ से लिखे रजिस्टर एवं अभिलेखों का बोझ भी कम होगा। विभिन्न जिलों से फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री तथा फिंगर प्रिंट ब्यूरो से जानकारी प्राप्त करने की प्रक्रिया भी सरल हो जाएगी। इससे समय की बचत होगी, एफआई ऑनलाइन जांच की जा सकेगी।

खेतड़ी| पुलिसथाना शनिवार शाम सीसीटीएनएस सिस्टम पर आनलाइन हो गया। थानाधिकारी हरदयालसिंह ने बताया कि ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज होगी तथा रोजनामचा भी आनलाइन भरा जाएगा। थानाधिकारी के मुताबिक अब कोई भी पुलिसकर्मी रोजनामचे में किसी तरह का बदलाव भी नहीं कर सकता है। पुलिस कर्मियों को दिए गए टास्क भी समय पर पूरे करने होंगे।

मुकुंदगढ़| पुलिसथाने में भी अब ऑनलाइन एफआईआर तथा रोजनामचा भरा जाएगा। एसएचओ भंवरसिंह पूनियां ने सोमवार को क्राइम एंड क्रिमनल ट्रेकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया गया। एसएचओ ने रोजनामचे में रपट डाली। पुलिस महकमे के इस सिस्टम से अब थाने की प्रभावी मोनेटरिंग होगी। एफआईआर उच्चाधिकारी भी तुरंत देख सकेंगे।

मुकुंदगढ़. पुिलस थाने में ऑनलाइन प्रोजेक्ट का शुभारंभ करते एसएचओ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: पुलिस थाने में अब होगी पेपरलैस वर्किंग
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Mukundgarh

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top