Home »Rajasthan »Jaipur Zila »Pawta » बनेटी में जिला प्रमुख ने की जनसुनवाई

बनेटी में जिला प्रमुख ने की जनसुनवाई

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 06:25 AM IST

बनेटी में जिला प्रमुख ने की जनसुनवाई
भास्कर न्यूज| नारेहड़ा ग्रामीण

बनेटीके अटल सेवा केन्द्र पर गुरुवार को जिला प्रमुख मूलचंद मीणा ने जनसुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से अपने बच्चों को शिक्षित करने का आह्वान करते हुए राज्य सरकार की चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, पालनहार योजना, विधवा पेंशन योजना सहित अनेक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

बैठक में उपस्थित महिलाओं ने जिला प्रमुख से महिलाओं को रोजगार दिलाने के लिए गांव मे सिलाई केन्द्र खुलवाने की मांग की। महिला बाल विकास विभाग की डिप्टी डायरेक्टर जयश्री, सीडीपीओ शांति छापरवाल ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी।

सरपंच सुरेश सिंह तंवर, पूर्व सरपंच गजराज सिंह, रवि शर्मा, अनिल जाट, पुरुषोत्तम टेलर आदि ने जिला प्रमुख से गांव की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके निदान की मांग की। ग्रामीणों ने जिला प्रमुख को बिजली निगम द्वारा जारी बिलाें में गड़बड़ी बिल बढ़ाकर दिए जाने की शिकायत की। जिला प्रमुख ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। सचिव रवींद्रजीत मोरोडिया ने आभार जताया। इससे पहले ग्रामीणों ने जिला प्रमुख का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

जिलाप्रमुख ने किया भूरी भड़ाज में विद्यालय का निरीक्षण

पावटा|जिलाप्रमुख जयपुर मूलचंद मीणा ने गुरुवार को ग्राम पंचायत भूरी भडाज की ढाणी धालेड़ा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।

उन्होंंने बताया कि प्रधानाध्यापक श्याम सुंदर बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। वहीं बच्चों की शैक्षिक गतिविधियों की जानकारी ली तो उनका शैक्षणिक स्तर न्यून पाया गया। साथ ही मूवमेंट रजिस्टर का संधारण नहीं मिला। जिला प्रमुख मीणा ने सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिया।

नारेहड़ा ग्रामीण. बनेटीअटल सेवा केन्द्र पर जनसुनवाई करते जिला प्रमुख।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बनेटी में जिला प्रमुख ने की जनसुनवाई
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Pawta

        Trending Now

        Top