Home »Rajasthan »Jaisalmer Zila »Pokran » नगसिंह और कादर खां किसान क्लब का किया उद्घाटन

नगसिंह और कादर खां किसान क्लब का किया उद्घाटन

Bhaskar News Network | Mar 21, 2017, 06:10 IST

नगसिंह और कादर खां किसान क्लब का किया उद्घाटन
भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक)

ग्रामपंचायत मोडरडी में सोमवार को नगसिंह ग्राम किसान क्लब की राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड के सहयोग से टावरी विकास एवं सेवा संस्थान लाठी द्वारा नगसिंह किसान क्लब का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नेशनल फर्टिलाइजर उदयपुर के खुशालाराम उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मोडरडी सरपंच मांयाकंवर-विरेन्द्रसिंह ने की। कार्यक्रम में आस-पास क्षेत्र के ग्रामीणों ने भाग लिया।

कार्यक्रम को मुख्य अतिथि ने किसानों को जैविक खेती खाद बीज के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसी प्रकार सरपंच मायाकंवर ने किसानों को अपने बच्चों को शिक्षा क्षेत्र में आगे लाने का प्रयास किया। उन्होंने सभी लोगों को अपने बच्चों को हर समय विद्यालय भेजने का आह्वान किया। बैठक में जयप्रतापसिंह, ओमाराम, प्रभाराम, कुंभाराम, जेठाराम, झबरसिंह, भाखरसिंह, पोकरराम, नाथूसिंह, प्रेमाराम, देरावरसिंह, चनणाराम, विरेन्द्रसिंह, मुल्तानसिंह, तनेसिंह, पप्पूराम सहित कई लोग उपस्थित थे। इसी प्रकार किशनपुरा स्थित कादरखां की ढाणी में राष्ट्रीय कृषि ओर ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड के सहयोग से टावरी विकास एवं संस्थान लाठी द्वारा कादर किसान क्लब का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आजद किसान क्लब केलावा के मुख्य समन्वयक अब्दुल सतार उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप सरपंच मोहम्मद रहीम ने की। बैठक को किसानों को बीज ऋण के बारे में जानकारी दी। बैठक में फजलुदीन, अब्दुल रजाक, इस्लामदीन सहित कई किसान उपस्थित थे।

पोकरण (आंचलिक) . किसान क्लब उद्घाटन में उपस्थित किसान।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: नगसिंह और कादर खां किसान क्लब का किया उद्घाटन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Pokran

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top