Home »Rajasthan »Jaisalmer Zila »Pokran » 15 दिन में 8 विशेषज्ञ भेज दूंगा, ट्रोमा आईसीयू भी हो जाएगा शुरू : राठौड़

15 दिन में 8 विशेषज्ञ भेज दूंगा, ट्रोमा आईसीयू भी हो जाएगा शुरू : राठौड़

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 06:35 AM IST

चिकित्सामंत्री राजेन्द्रसिंह राठौड़ ने जैसलमेर प्रवास पर यह स्वीकार किया कि पिछली बार जो वादा किया था उसे मैं पूरा नहीं कर सका। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। गौरतलब है कि चिकित्सा मंत्री ने 150 डॉक्टर भेजने का कहा था लेकिन यहां ज्वॉइन केवल 11 ने ही किया था। भास्कर ने गुरुवार को चिकित्सा मंत्री के दौरे को देखते हुए यह खबर प्रकाशित की थी। इस संबंध में जवाहिर अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सा मंत्री ने खबर के बारे चर्चा की और माना कि जितने डॉक्टर भेजने के लिए कहा था उतने भेज नहीं सके।

ड्रेनेजकी व्यवस्था सुधारो : अस्पतालमें ड्रेनेज की व्यवस्था सही नहीं होने पर असंतोष जताते हुए उन्होंने अधिकारियों को लताड़ लगाई कि पिछली बार भी यही समस्या थी। लेकिन अब तक नहीं सुधरी है। उन्होंने सीवरेज की समस्या के निस्तारण के लिए कलेक्टर जैसलमेर को जिम्मेदारी सौंपी और कहा कि जल्द से जल्द निस्तारण हो जाना चाहिए।

15 दिन में आईसीयू, ट्रोमा सेंटर मातृ एवं शिशु अस्पताल चालू होंगे

चिकित्सामंत्री ने आगामी 15 दिन के भीतर ही आईसीयू, ट्रोमा सेंटर मातृ एवं शिशु अस्पताल शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने पर्याप्त स्टाफ भेजा जा रहा है जिससे ये सुविधाएं भी यहां के लोगों को मिलनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने कलेक्टर पीएमओ से जल्द से जल्द इनके शुरू होने उद्घाटन करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही। गौरतलब है कि भास्करनेगुरुवार के अंक में चिकित्सा मंत्री को बताने के लिए यह भी प्रकाशित किया था कि आखिर ये भवन कब चालू होंगे।

चिकित्सामंत्री ने डॉक्टर के रहने की व्यवस्था की जिम्मेदारी विधायक को दी

मीटिंगके दौरान एक समस्या सामने आई कि नए चिकित्सक यहां आते हैं उन्हें क्वार्टर खाली होने से नहीं मिल रहे हैं साथ ही किराए का मकान नहीं मिलने से होटलों में रहना पड़ रहा है। इस पर चिकित्सा मंत्री ने विधायक से कहा कि अस्पताल को सुधारना है तो आप लोगों को भी आगे आना होगा। चिकित्सकों के ठहरने उन्हें किराए के मकान दिलवाने की जिम्मेदारी विधायक छोटूसिंह भाटी को सौंपी गई।

जैसलमेर. चिकित्सा मंत्री स्थानीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए।

चिकित्सा मंत्री ने जैसलमेर में आयोजित बैठक में पीएमओ से विशेषज्ञ चिकित्सकों की मांग पूछी और उसके अनुसार दो फिजीशियन, एक निश्चेतन, एक रेडियोलॉजिस्ट, दो ऑर्थोपेडिक्स, एक ईएनटी एक शिशु रोग चिकित्सक भेजने का वादा किया। उन्होंने कहा कि 15 दिन के भीतर ये 8 विशेषज्ञ चिकित्सक जैसलमेर को मिल जाएंगे। इसके अलावा एक ऑर्थोपेडिक्स पोकरण अस्पताल के लिए भी भेजा जाएगा। जवाहर अस्पताल के लिए 16 नर्सिंग स्टाफ भी भेजा जाएगा।

चिकित्सा मंत्री ने माना : पिछलीबार किया गया वादा पूरा नहीं कर सका, भास्करनेमंत्री के आने पर प्रकाशित की थी खबर। अब मिल सकती है राहत।

जैसलमेर | चिकित्सामंत्री राजेन्द्रसिंह राठौड़ ने पत्रकारों से बातचीत में नोटबंदी के बारे में कहा कि देश में पहली बार कालेधन पर प्रहार हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस फैसले के साथ देश की जनता है। यह फैसला देश को फिर से सोने की चिड़िया बना देगा। उन्होंने कहा कि इस तरफ के बड़े फैसले से दिक्कत तो आती है लेकिन इसके सारगर्भित परिणाम देखने को मिलेंगे। जैसलमेर प्रवास के दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमने यहां संभाग स्तरीय मीटिंग की है और उसमें निर्णय लिया है कि 15 दिन में जवाहर अस्पताल की स्थिति को सुधार दिया जाएगा। 21 माह की ट्रेनिंग करने के बाद आए विशेषज्ञ चिकित्सकों को यहां भेजा जाएगा। विधायक के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई है जो अस्पताल की छोटी छोटी समस्याओं का मेडिकल रिलीफ सोसायटी के बजट से निस्तारण करवाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 15 दिन में 8 विशेषज्ञ भेज दूंगा, ट्रोमा आईसीयू भी हो जाएगा शुरू : राठौड़
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Pokran

      Trending Now

      Top