Home »Rajasthan »Jaisalmer Zila »Pokran » बिजली राजस्व बकाया वसूली के लिए पंचायत वार लगेंगे शिविर

बिजली राजस्व बकाया वसूली के लिए पंचायत वार लगेंगे शिविर

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 06:35 AM IST

भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक)

बिजलीउपभोक्ताओं द्वारा लंबे समय बिजली नहीं भरने के कारण डिस्कॉम में बकाया पड़े बिजली उपभोक्ताओं को बिल भरने के लिए ग्राम पंचायतवार शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर के दौरान बिजली उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल नहीं भरेगा तो उनका तत्काल प्रभाव से बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। डिस्कॉम के बिजली उपभोग होने से अधिकारियों को बकाया वसूली करने के लिए शिविरों के माध्यम से शिविर आयोजित कर उपभोक्ताओं के प्रमाणित मीटर रीडिंग के आधार पर उपभोक्ताओं को बिजली बिल भरना होगा।

प्रमाणितरीडिंग के आधार उपभोक्ता भरेंगे बिजली बिल :डिस्कॉम केएईएन हनुमानराम चौधरी ने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत वार शिविर लगाकर बकाया राजस्व वसूली की जाएगी। इसके साथ ही शिविर में बिजली संबंधी शिकायतों का भी निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिविर में कनिष्ठ अभियंता द्वारा बिल संबंधी समस्या का मौके पर ही मीटर रीडिंग प्रमाणित कर निस्तारण करने की कार्रवाई की जाएगी तथा दोषी उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा नहीं कराते है उनका बिजली कनेक्शन विच्छेद कर दिया जाएगा। उन्होंने संबंधित हल्के के कनिष्ठ अभियंताओं को शिविर में उपभोक्ताओं द्वारा बिजली के बिल जमा कर उपभोक्ताओं को प्राप्ति रसीद देने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि शिविर में बंद किए गए पांच सौ रुपए के नोट स्वीकार किए जाएंगे।

इनग्राम पंचायतों में लगेंगे शिविर :डिस्कॉम केएईएन चौधरी ने बताया कि राजस्व बकाया वसूली के लिए डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता धर्मेंद्र कुमार को भणियाणा उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत रातड़िया, झाबरा में 2 दिसंबर को शिविर आयोजित किया जाएगा। इसी प्रकार माडवा भणियाणा में 3 दिसंबर, पन्नासर दांतल में 4 दिसंबर, भीखोड़ाई बलाड़ में 5 दिसंबर, फलसूंड मानासर में 6 दिसंबर, भुर्जगढ़ पदमपुरा में 7 दिसंबर, धौलासर राजमथाई तथा सुभाषनगर में 8 दिसंबर, बांधेवा में 9 दिसंबर, सरदारसिंह की ढाणी स्वामीजी की ढाणी में 10 दिसंबर को शिविर आयोजित किया जाएगा। चौधरी ने बताया कि इसी प्रकार कनिष्ठ अभियंता लाठी को आदेश जारी कर शिविर में बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि लूणा नेड़ान में 2 दिसबंर, केलावा, मोडरडी, चौक, सनावड़ा में 3 दिसंबर, सांकड़ा माधोपुरा में 4 दिसंबर को शिविर रखा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बिजली राजस्व बकाया वसूली के लिए पंचायत वार लगेंगे शिविर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Pokran

      Trending Now

      Top