Home »Rajasthan »Bhilwara Zila »Pratapgarh » ड्राइवर ने ही रची थी 14 लाख रुपए लूट की साजिश, दो गिरफ्तार

ड्राइवर ने ही रची थी 14 लाख रुपए लूट की साजिश, दो गिरफ्तार

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 06:35 AM IST

ड्राइवर ने ही रची थी 14 लाख रुपए लूट की साजिश, दो गिरफ्तार
भास्कर न्यूज| प्रतापगढ़/छोटीसादड़ी

प्रतापगढ़जिले में तीन दिन पूर्व बैंक कैशियर को पिस्तौल दिखा, आंखों में मिर्ची झोंक कर 14.40 लाख रुपए की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस वारदात में पुलिस ने कार के ड्राइवर सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 11.40 लाख रुपए बरामद कर लिए। पुलिस इस वारदात में फरार तीन और आरोपियों की भी सरगर्मी से तलाश कर रही है। इस पूरे मामले में कैशियर का ड्राइवर मुख्य षड्यंत्र कर्ता रहा। वारदात के दो, तीन दिन पूर्व भी ड्राइवर कैशियर के साथ लाखों रुपए लेकर आया था। रुपए को देख उसने अपने साथियों के साथ मिल कर इस वारदात का षड्यंत्र रच डाला।

एसपी कालूराम रावत ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने कैशियर के ड्राइवर निंबाहेड़ा निवासी विनोद वैष्णव और उसके साथी निंबाहेड़ा निवासी चंद्रेश सिंघवी (20) पुत्र दिनेश सिंघवी को धरदबोचा। पुलिस इस वारदात में शामिल उनके साथी निंबाहेड़ा के अचरज गली, नया बाजार निवासी अप्पू उर्फ संजय (20) पुत्र सुभाष जैन, निंबाहेड़ा के झामरी मोहल्ला निवासी विजय (22) पुत्र रामलाल गुर्जर, गायरी मोहल्ला निवासी लखन गायरी (24) नारायण गायरी की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

11.40 हजार रुपए बरामद, दो हजार की नई करंसी नहीं मिली : पुलिस ने वारदात में लूटी 14.40 लाख रुपए में से 11.40 लाख रुपए आरोपी की निशानदेही पर बरामद कर लिए हैं। कैशियर ने बैंक से नई करंसी दो हजार रुपए के दो लाख रुपए भी लुटेरों के ले जाने की बात कही थी, लेकिन पुलिस ने जो राशि बरामद की उसमें दो हजार रुपए की नई करंसी नहीं मिली। एसपी रावत ने बताया कि इस मामले में कैशियर से भी पूछताछ की जा रही है।

एसपी कालूराम रावत ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि ड्राइवर विनोद वैष्णव घटना से दो-तीन दिन पूर्व भी कैशियर बाबूलाल खटीक के साथ लाखों रुपए की नकदी लेकर आया था। घटना के एक दिन पहले 27 नवंबर को बाबूलाल ने विनोद को कहा कि 28 नवंबर को एक बार फिर प्रतापगढ़ से कैश लेने जाना है। विनोद ने उसके साथी संजय जैन, विजय गुर्जर, लखन गायरी के साथ मिल कर लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई। योजनाबद्ध तरीके से धोलापानी, छोटीसादड़ी, क्षेत्र के बीच में राष्ट्रीय राजमार्ग 113 पर सुनसान जगह पर गाड़ी रुकवाई, कैशियर बाबूलाल की आंखों में मिर्ची डाली और बैग में भरे 14 लाख 40 हजार रुपए लूटकर ले गए।

छोटीसादड़ी. लूट के आरोपी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: ड्राइवर ने ही रची थी 14 लाख रुपए लूट की साजिश, दो गिरफ्तार
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Pratapgarh

      Trending Now

      Top