Home »Rajasthan »Shriganganagar Zila »Raisinghnagar » श्रीगंगानगर में सख्ती के बाद दलाल और डॉक्टरों ने सीकर की पार्टी से संपर्क किया और करवाते रहे गर्भ

श्रीगंगानगर में सख्ती के बाद दलाल और डॉक्टरों ने सीकर की पार्टी से संपर्क किया और करवाते रहे गर्भस्थ शिशु की लिंग जांच

Bhaskar News Network | Mar 21, 2017, 06:15 IST

भास्कर संवाददाता| श्रीगंगानगर

स्वास्थ्यविभाग के पीसीपीएनडीटी सेल की ओर से पंजाब में ऑपरेशन डिकॉय की कार्रवाई के बाद टीम की ओर से विभिन्न खुलासे किए गए। इसमें उन्होंने बताया कि फिरोजपुर स्थित एसएसके अल्ट्रासाउंड सेंटर पर सिर्फ श्रीगंगानगर के ही नहीं बल्कि सीकर तक की गर्भवती महिलाओं की जांच की जा रही थी। इसके लिए रायसिंहनगर स्थित महावीर नर्सिंग होम के डॉ. अशोक गुप्ता महिला दलाल संदीप कौर की मदद करता था। फिलहाल टीम ने कुछ और आरोपियों को चिन्हित किया है, जिन्हें इस आरोप में संलिप्त मानते हुए गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

फिरोजपुर सोनोग्राफी सेंटर पर व्यवस्थाएं ऐसी कि शक हो

फिरोजपुरके एसएसके अल्ट्रासाउंड पर व्यवस्थापकों की ओर से इस तरह व्यवस्थाएं की गई थी कि किसी को शक तक हो। बगैर दलाल के लिए जांच कराने वाली महिलाओं को लिंग जांच के लिए स्पष्ट मना कर दिया जाता। लेकिन, यदि वह केस उनके दलाल के जरिए आए तो ही जांच की जाती थी। वहीं, सोनोग्राफी संचालक ने अपने सेंटर में लिंग जांच नहीं किए जाने का दावा करते हुए सूचना तक चस्पां कर रखी थी। बावजूद इसके वहां कई गर्भवती महिलाओं के गर्भस्थ शिशु की लिंग जांच की जाती रही।

सीकरका गिरोह भी इस मामले से जुड़ा

पीसीपीएनडीटीकॉर्डिनेटर नंदलाल पूनियां ने बताया कि श्रीगंगानगर में विभाग की ओर से सख्ती करने के बाद आरोपियों ने सीकर में एक गिरोह से संपर्क किया। अब आरोपी गर्भवती की श्रीगंगानगर से बाहर की महिला की आईडी देखकर और पूरी तसल्ली कर देने के बाद ही जांच के लिए फिरोजपुर लेकर जाते। इस दौरान भी आरोपी पीछा करने वाले को चकमा देने के लिए कई बार वाहन बदलते और इस बार भी ऐसा ही हुआ। लेकिन, विगत दिनों पुरानी आबादी के भरतनगर में मुख्य आरेापियों के निकल जाने के बाद से विशेष दल ने सबक लिया और जब तक डॉक्टर सहित जांच करने वाली सोनोग्राफी मशीन पकड़ में नहीं आई ऑपरेशन जारी रखा। इसकी किसी को कानों कान खबर तक नहीं हुई।

पंजाब में ऑपरेशन डिकाय की कार्रवाई करने के बाद टीम ने किए खुलासे

पीसीपीएनडीटी सेल के एएसपी रघुवीर सिंह ने बताया कि फिरोजपुर स्थित एसएसके अल्ट्रासाउंड सेंटर के मालिक डॉ. उमेश शर्मा और तथाकथित डॉक्टर सहयोगी और महिला दलाल बॉबी प्रवीण सहित रायसिंहनगर महावीर नर्सिंग होम के डॉ. अशोक गुप्ता की भूमिका संदिग्ध मानते हुए जांच की जा रही है। टीम ने पूर्व में पुरानी आबादी के भरतनगर में की गई कार्रवाई में फरार चल रहे आरोपी रमन बत्रा और हनुमानगढ़ की राज नामक महिला की गिरफ्तारी के लिए भी रविवार को कई स्थानों पर दबिश दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: श्रीगंगानगर में सख्ती के बाद दलाल और डॉक्टरों ने सीकर की पार्टी से संपर्क किया और करवाते रहे गर्भ
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Raisinghnagar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top