Home »Rajasthan »Rajsamand » 10 रुपए के सिक्के से आमजन, व्यापारी और बैंक छुड़ा रहे पीछा

10 रुपए के सिक्के से आमजन, व्यापारी और बैंक छुड़ा रहे पीछा

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 06:40 AM IST

राजसमंद। क्षेत्रके व्यापारी अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले उबरे ही नहीं थे कि बाजारों में चलने वाले 10 रुपए के सिक्के को लेकर भी व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बड़े व्यापारी भी इन दिनों 10 रुपए के सिक्कों को लेने से इनकार कर रहे है। बैंक में गुरुवार को कैश नहीं देने से उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने बैंक अधिकारी कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते अपने चहेतों को मनमाने तरीके से मनचाही राशि नकद में दी जा रही है जबकि आमजन को 10 रुपए के सिक्के दिए जा रहे हैं।

थोकव्यापारी नहीं ले रहे हैं 10 के सिक्के : शहरके फुटकर ्यापारियों ने बताया कि थोक व्यापारी इन दिनों माल देने के साथ 10 रुपए के सिक्के नहीं ले रहे है। छोटे व्यापारियों के पास से बिकने वाले सामान के कारण उनके पास हमेशा 10 रुपए के सिक्के आते रहते हैं।

वहीं डाकघर के साथ-साथ स्वयं बैंक भी रुपयों के अभाव में 10 रुपए के सिक्के देती हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 10 रुपए के सिक्के से आमजन, व्यापारी और बैंक छुड़ा रहे पीछा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Rajsamand

        Trending Now

        Top