Home »Rajasthan »Pali Zila »Rani » निगम दस्ते ने सुबह सड़कों से सामान हटवाया, शाम को फिर अतिक्रमण

निगम दस्ते ने सुबह सड़कों से सामान हटवाया, शाम को फिर अतिक्रमण

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 06:45 AM IST

निगम दस्ते ने सुबह सड़कों से सामान हटवाया, शाम को फिर अतिक्रमण
नगरनिगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के काम नहीं करने की शिकायत और भास्कर में प्रकाशित खबर के बाद कमिश्नर हेमंत गेरा ने गुरुवार को खुद मोर्चा संभाला वे अफसरों को बिना बताए जौहरी बाजार, रामगंज बाजार, बड़ी चौपड़, चांदी की टकसाल, सुभाष चौक घोड़ा निकास रोड समेत कई बाजारों में घूमे। कई जगहों पर सड़क को बाधित करते अतिक्रमण पाए गए। चार दरवाजा सुभाष चौक पर पार्क के पास थड़ी ठेला फुटपाथ कारोबारियों का जमावड़ा देखकर कमिश्नर खासे खफा हुए। उन्होंने वायरलेस पर अफसरों को लताड़ा और मौके पर आने के निर्देश दिए। जैसे ही अफसर पहुंचे, गेरा ने सभी को फटकार लगाई और बीच सड़क पर जमे थड़ी ठेलों को जब्त करवाया। गंदगी को देख उन्होंने सफाई से जुड़े अफसरों को भी डांटा।

हवामहल पूर्व जोन के उपायुक्त शिवदत्त गौड़ ने बताया कि सौ से ज्यादा थड़ियों, ठेलों और दुकानों के बाहर अतिक्रमण जमाए बैठे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।



दर्जनों थड़ी और ठेलों को जब्त भी किया गया। इस दौरान सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के चालान भी काटे गए और कैरिंग चार्ज वसूला गया। हालांकि शाम को फिर से अतिक्रमी सड़कों पर काबिज हो गए।

नोन वेन्डिंग जोन के बैनर लगाए,

स्पेशल टीम, पर फायदा नहीं

छहमाह पहले भी अदालत ने शहर की मुख्य सड़कों पर 80 फीट चौड़ाई में अतिक्रमण हटाने और इसे नॉन वेंडिंग जोन घोषित करने के निर्देश दिए थे। इसके तहत ही निगम ने कार्रवाई की और निगम की ओर से घाटगेट बाजार में में जगह-जगह नॉन वेंडिंग जोन के बैनर लगाए गए थे। साथ ही व्यापारियों को साफ कह दिया था कि बरामदे या सड़क पर अतिक्रमण किया तो अगली बार तगड़ा जुर्माना वसूला जाएगा। उस दौरान निगम के सतर्कता उपायुक्‍त आशाराम चौधरी खुद इसकी निगरानी में लगे हुए थे। बाजारों में अतिक्रमी दोबारा नहीं बैठे इसके लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है जो नियमित रूप से सुबह शाम को इन बाजारों का दौरा करती थी और सड़क पर कब्जा करने वालों का चालान काटे जा रहे थे। लेकिन बाद में यह व्यवस्था स्थाई नहीं रह पाई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: निगम दस्ते ने सुबह सड़कों से सामान हटवाया, शाम को फिर अतिक्रमण
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Rani

        Trending Now

        Top