Home »Rajasthan »Kota Zila »Rawatbhata » उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में कोई प्रकरण नहीं आया

उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में कोई प्रकरण नहीं आया

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 06:45 AM IST

माहके प्रथम गुरुवार को उपखंड स्तरीय जनसुनवाई एसडीएम महावीरसिंह राठौड़ ने की। जनसुनवाई में कोई प्रकरण नहीं आया। जनसुनवाई में 25 में से केवल बाड़ौली, झरझनी, जावदा, बलकुंड़ी पंचायत वीसी से जुडपाई। शेष पंचायतें वीसी से नहीं जुड़ पाई। जनसुनवाई में नायब तहसीलदार बालचंद मीणा,दिलीप निहलानी मौजूद थे।

उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में किसी भी विभाग से कोई प्रभारी अधिकारी या कर्मचारी नहीं पहुंचा। जिसके लिए एसडीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को अगली जनसुनवाई में उपस्थित रहने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में नहीं आने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

रावतभाटा उपखंड में पंचायतों को राजनेट से जोड़ा गया है, लेकिन राजनेट से पंचायतें कनेक्ट नहीं हो पा रही। जिस कारण आए दिन वीसी में अधिकारी जवाब नहीं दे पाते। भैंसरोडगढ़ में राजनेट की व्यवस्थाओं की देखरेख के लिए एक इंजीनियर नियुक्त था जो, पिछले 7 माह से मुख्यालय पर मौजूद नहीं है। उपनिदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग चित्तौडगढ के राजेंद्र सिंघल को जब इसकी जानकारी दी गई तो, उन्होंने बताया कि राजनेट काम कर रहा है।

जबकि पंचायत समिति आईए ने बताया कि क्षेत्र में राजनेट ही काम नहीं कर रहा है। जिस कारण पंचायतें नहीं जुडपाई। इसके लिए भारी रकम का भुगतान किया जा रहा है, लेकिन क्षेत्र वासियों को लाभ नहीं मिल रहा है। ऐसे में लोगों को कैसे योजनाओं का लाभ मिल पाएगा।

^राजनेटकी कनेक्टिविटी पंचायतों में नहीं है। दूसरे नेटवर्क काम नहीं करते। कई ईमित्र संचालक भी इसमें रुचि नहीं ले रहे हैं। -मुनेशआईए पंचायत समिति भैंसरोडगढ़

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में कोई प्रकरण नहीं आया
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Rawatbhata

      Trending Now

      Top