Home »Rajasthan »Kota Zila »R Mandi » पार्षदों से वार्डवाइज ली समस्याओं की जानकारी

पार्षदों से वार्डवाइज ली समस्याओं की जानकारी

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 06:40 AM IST

पार्षदों से वार्डवाइज ली समस्याओं की जानकारी
नगरपालिकामें गुरुवार को हुई बैठक में पार्षदों से वार्डवाइज समस्याओं की जानकारी ली गई। इसमें मुख्य रूप से सफाई, रोडलाइट और सड़कों पर मवेशियों की समस्या ही सामने आई। अब इनके निवारण के लिए नए सिरे से कार्रवाई की जाएगी।

पालिकाध्यक्ष हेमलता शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में नवनियुक्त ईओ रिंकल गुप्ता ने पहली बार पार्षदों से उनके वार्डों की समस्याएं जानी। अधिकांश पार्षदों का कहना था कि वार्डों में नालियां सही नहीं होने से गंदगी जमा रहती है। सफाई सुचारू नहीं हो पाती। इससे मोहल्लेवासियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। वार्डों में रोड लाइटें सही नहीं चल रही। जहां नई लगाई थी। वहां भी खराब हा़े रही है। सुकेत रोड पर बीते करीब 10-12 दिनों से रोडलाइट नहीं जल रही है। पार्षदों ने कहा कि सड़कों पर बडी संख्या में गाय सुअर विचरण करते हैं। इससे आए दिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होती रहती है। ईओ गुप्ता ने कहा कि सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए बीट सिस्टम लागू किया जाएगा। संबंधित कर्मचारी की पूरी जिम्मेदारी रहेगी। वहीं जब तक पार्षद सही सफाई की रिपोर्ट नहीं देंगे, तब तक सफाई कर्मचारी का वेतन नहीं दिया जाएगा।

बैठक में पालिका उपाध्यक्ष ओम गुर्जर, पूर्व पालिकाध्यक्ष विजय गौतम, पार्षद महावीर पोरवाल, राजेंद्र धानिया, कालूराम गुर्जर, कमल गुर्जर, पंकज पारेता, अंजना गुप्ता, पूजा मेघवाल, चंचल यादव, अंकुर सक्सेना, कुदन सारासर, युवराज मीणा, राजू राठौर, अकलेश मेडतवाल आदि भी मौजूद थे।

पार्षदोंकी जगह पहुंचे पति

बैठकमें कई महिला पार्षद नहीं पहुंची। इनमें उनके पति बैठक में पहुंचे और अपने-अपने वार्डों की समस्याएं बताई। एक पार्षद के पिता ने भी पहुंचकर वार्ड में सफाई की समस्या उठाई।

रामगंजमंडी। शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए पालिका में हुई बैठक।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: पार्षदों से वार्डवाइज ली समस्याओं की जानकारी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From R Mandi

      Trending Now

      Top