Home »Rajasthan »Dungarpur Zila »Sagwara» किसानों ने खेती के लिए रात की बजाय दिन में बताई फेज बिजली आपूर्ति की जरूरत

किसानों ने खेती के लिए रात की बजाय दिन में बताई फेज बिजली आपूर्ति की जरूरत

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:00 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
सागवाड़ा। भारतीयकिसान संघ ने कृषि कार्य के लिए थ्री फेज बिजली आपूर्ति रात की बजाय दिन में किए जाने की मांग की है। किसान संघ के तहसील अध्यक्ष नाथजी पाटीदार, लालजी पाटीदार, धनजी, वालजी सहित किसानों ने गुरुवार को एसडीएम को ज्ञापन देकर बताया कि वर्तमान में निगम द्वारा कृषि कार्य के लिए रात्रि में थ्री फेज बिजली आपूर्ति की जा रही है। जिससे किसानों को काफी असुविधा हो रही है। सर्दी का मौसम होने के साथ ही रात में खेतों में जंगली जानवरों का भय रहता है। ऐसे में कृषि कार्य के लिए थ्री फेज बिजली सप्लाई दिन के समय करने की मांग की गई।

पाड़वा। बिजली निगम की ओर से रात में दी जाने वाली थ्री फेज बिजली आपूर्ति को लेकर ग्रामीणों ने रोष जताया। देवजी पाटीदार, कचरुलाल पाटीदार, नटवरलाल पाटीदार, विनोद कुमार, गणेश, अरविंद सहित ग्रामीणों ने बताया कि थ्री फेज बिजली आपूर्ति का समय रात 10 से सुबह 5 बजे तक करने से परेशानी हो रही है। रात में खेतों में जंगली जानवरों का डर रहता है। जिससे कभी भी किसी के साथ बड़ा हादसा भी हो सकता है। साथ ही रात के समय घर पर महिलाएं एवं बच्चे घर पर अकेले रहते हैं। जिसके चलते वे रात के समय खेतों में जाकर काम करने में असमर्थ रहते है। इसे लेकर ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक से भी दूरभाष पर बात कर अपनी परेशानी से अवगत कराते हुए थ्री फेज बिजली आपूर्ति का समय बदलवाने की मांग की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: किसानों ने खेती के लिए रात की बजाय दिन में बताई फेज बिजली आपूर्ति की जरूरत
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Sagwara

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top